Home » इंडिया » Delhi: CBI arrested for corruption, party suspended to BJP councillor
 

दिल्ली: भ्रष्टाचार के आरोप में CBI ने किया गिरफ्तार, तो BJP पार्षद को पार्टी ने किया सस्पेंड

कैच ब्यूरो | Updated on: 5 December 2020, 15:39 IST

Delhi: भारतीय जनता पार्टी ने भ्रष्टाचार के मुद्दे पर अपने एक पार्षद को पार्टी से सस्पेंड कर दिया है. बीजेपी पार्षद को एक दिन पहले ही भ्रष्टाचार के मामले में CBI ने गिरफ्तार किया था. दिल्ली भाजपा के अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने नगर निगम पार्षद को पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से निलंबित कर दिया.

इस बाबत दिल्ली भाजपा के प्रवक्ता प्रवीण शंकर कपूर ने बताया कि पार्षद मनोज मेहलावत को दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने प्रारंभिक जांच रिपोर्ट आने के तुरंत बाद ही पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से निलंबित कर दिया है. 

दक्षिणी दिल्ली नगर निगम के अंतर्गत आने वाले वसंत कुंज इलाके से पार्षद मनोज मेहलावत को 10 लाख रुपये रिश्वत लेने के मामले में सीबीआई ने गिरफ्तार किया था. कथित तौर पर उन्होंने बिना किसी बाधा के घर निर्माण की मंजूरी देने के लिए रिश्वत मांगी थी. पार्षद को गिरफ्तार करने के बाद विशेष अदालत में पेश किया गया. इसके बाद उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया.

बता दें कि सीबीआई पिछले कुछ दिनों से भ्रष्टाचार के खिलाफ कार्रवाई कर रही है. इसी क्रम में पिछले कुछ महीनों में कई सरकारी अधिकारियों को गिरफ्तार किया गया है. बताया जा रहा है कि मनोज मेहलावत को सीबीआई ने जाल बिछाकर रंगे हाथ गिरफ्तार किया है. साल 2017 में मनोज मेहलावत वसंत कुंज से भारतीय जनता पार्टी के टिकट पर नगर निगम पार्षद चुने गए थे.

15 दिन पहले ही लगवाया था Covaxin का टीका, हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री निकले कोरोना पॉजिटिव

ब्रिटेन तक पहुंचा भारत के किसान आंदोलन का मुद्दा, 36 सांसदों ने विदेश सचिव को लिखा पत्र

First published: 5 December 2020, 14:43 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी