Home » इंडिया » Delhi: Chargesheet against Arvind Kejriwal, Manish Sisodia and nine AAP MLA in chief secretary assault case
 

मुख्य सचिव अंशू प्रकाश मारपीट मामला: केजरीवाल और सिसोदिया को चार्जशीट में बनाया आरोपी

कैच ब्यूरो | Updated on: 13 August 2018, 16:00 IST

दिल्ली के मुख्‍य सचिव अंशु प्रकाश से मारपीट के मामले में अरविंद केजरीवाल और डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया सहित आम आदमी पार्टी के 13 विधायकों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल कर दी है. बता दें कि फरवरी महीने में दिल्ली के मुख्य सचिव अंशू प्रकाश ने देर रात दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के आवास पर हुए एक कार्यक्रम में खुद पर हाथापाई का आरोप लगाया था.

पढ़ें- केजरीवाल के सामने आप विधायकों ने दिल्ली के मुख्य सचिव को मारे थप्पड़, मचा बवाल

दरअसल मुख्य सचिव ने दिल्ली सचिवालय में सभी ब्यूरोक्रेट्स के साथ बैठक बुलाई थी. इस बैठक में अंशू प्रकाश ने आरोप लगाया था कि केजरीवाल के घर पर उनके सामने आम आदमी पार्टी के विधायकों ने उन पर थप्पड़ से हमला किया था. अंशू प्रकाश ने आरोप लगाया था कि ओखला से आप पार्टी विधायक अमानतुल्लाह खान और एक अन्य विधायक ने बदसलूकी करते हुए उनके साथ धक्का-मुक्की शुरू की. इस हाथापाई के बाद मुख्य सचिव सीएम आवास से वापस लौट आए थे.

इसी केस में पुलिस ने कई लोगों के बयान और सबूतों के आधार पर चार्जशीट तैयार की. इस पूरे मामले में दिल्ली पुलिस ने केजरीवाल के पूर्व सलाहकार वीके जैन को मुख्य सरकारी गवाह बनाया है. गौरतलब है कि मारपीट करने के आरोप में आम आदमी पार्टी के दो विधायक प्रकाश जरवाल और अमानतुल्लाह ख़ान जेल भी जा चुके हैं जो अब कोर्ट से जमानत पर रिहा हैं.

First published: 13 August 2018, 15:56 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी