Home » इंडिया » delhi chief minister arvind kejriwal apology to union minister nitin gadkari
 

केजरीवाल से नितिन गडकरी ने अपनी शर्तों पर मंगवाई माफी

कैच ब्यूरो | Updated on: 20 March 2018, 9:44 IST

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने केंद्रीय मंत्री और भाजपा के पू्र्व अध्यक्ष नितिन गडकरी के खिलाफ भ्रष्टाचार के आरोप लगाए थे. हालांकि इसे वह साबित नहीं कर पाए और उन्होंने गडकरी से माफी मांग ली. उनकी माफी के बाद गडकरी ने अपनी मानहानि का मुकदमा वापस ले लिया.

अब खबर आ रही है कि इस पूरे माफीनामे की कवायद पिछले चार महीने से चल रही थी. खबर यह भी है कि गडकरी ने केजरीवाल से अपनी शर्तों पर माफी मंगवाई है. खबर है कि केजरीवाल ने पिछले साल गडकरी से अनौपचारिक रूप से माफी मांगी थी, लेकिन औपचारिक तौर पर माफी को लेकर बातचीत चार महीने पहले हुई.

 

इसके लिए केजरीवाल के दो मुख्य सहयोगियों ने गडकरी और उनके सहयोगियों के साथ मामले में निर्णय लेने के लिए कई दौरों की चर्चा की थी. एक शख्स ने बताया, "दोनों नेताओं ने पुरानी घटनाओं को भूलने पर सहमति व्यक्त की थी लेकिन इसे अंतिम रूप देने में कुछ समय लगा"

दरअसल गडकरी को दिए अपने माफीनामे वाले लेटर में केजरीवाल ने लिखा, "अपने उस बयान के लिए खेद महसूस कर रहा हूं, जिसे प्रमाणित नहीं किया जा सका और जिससे आप को दुख पहुंचा है. मैं निजी तौर पर आपके खिलाफ नहीं हूं. मैं अफसोस जाहिर करता हूं. हम इस घटना को पीछे छोड़ दें और अदालती कार्यवाही को बंद करें. हमें अपनी ऊर्जा का इस्तेमाल परस्पर सम्मान की भावना के साथ देश के लोगों की सेवा के लिए करना चाहिए."

 

केजरीवाल के इस माफीनामे के बाद नितिन गडकरी व केजरीवाल ने पटियाला हाउस कोर्ट में जाकर मानहानि के मामले को वापस लेने के लिए संयुक्त रूप से आवेदन दायर किया था.

पढ़ें- मुंबई: सरकारी नौकरी के लिए छात्रों का हल्ला बोल, रेल पटरियों पर शुरू किया आंदोलन

गौरतलब है कि पिछले हफ्ते केजरीवाल ने शिरोमणि अकाली दल के नेता बिक्रम मजीठिया से भी माफी मांग ली थी जिसके बाद आम आदमी पार्टी में बवाल मच गया था. आप के कई नेता बगावत पर उतर आए थे. माफी से आप की पंजाब इकाई में विद्रोह भड़क गया था. पंजाब की आप इकाई के प्रमुख पद से भगवंत मान ने इस्तीफा दे दिया था.

First published: 20 March 2018, 9:39 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी