Home » इंडिया » Delhi Chief secretary anshu prakash assault case: Arvind Kejriwal got bail from court
 

मुख्य सचिव मारपीट मामला: अरविंद केजरीवाल समेत सभी 11 विधायकों को कोर्ट से मिली बड़ी राहत

कैच ब्यूरो | Updated on: 25 October 2018, 11:26 IST

दिल्ली में मुख्य सचिव अंशु प्रकाश मारपीट मामले में अरविन्द केजरीवाल को बड़ी राहत मिली है. दिल्ली की अदालत से मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal), उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया तथा आम आदमी पार्टी (AAP) के अन्य विधायकों को ज़मानत मिल गई है.

इसके पहले सुनवाई में दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने मुख्य सचिव से मारपीट के मामले में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया समेत 13 विधायकों के खिलाफ समन जारी किया था. लेकिन अब इन सबको अदालत से जमानत मिल गई है. गौरतलब है कि दिल्ली के मुख्य सचिव अंशु प्रकाश ने आप पार्टी के विधायकों पर आरोप लगाया था कि 19 और 20 फरवरी को मुख्यमंत्री आवास पर हुई बैठक में उनके साथ मारपीट की गई.

इन धाराओं में दर्ज है मुकदमा

दिल्ली के मुख्य सचिव अंशु प्रकाश से मारपीट के मामले में केजरीवाल और सिसोदिया पर इन मामलों में मामला दर्ज है. जिनमें सीआरपीसी की धारा 186 (सरकारी कामकाज में बाधा पहुंचाना, सजा छह महीने, जमानती), 353(सरकारी कामकाज के दौरान सरकारी अधिकारी के साथ मारपीट, सजा 7 साल, गैर जमानती), 332 (सरकारी कामकाज के दौरान मारपीट करके साधारण चोट पहुंचाना, गैर जमानती, सजा सात साल), 120बी (आपराधिक साजिश रचना, अपराध के अनुरूप सजा 504: जान से मारने की धमकी), 342 (कमरे में बंधक बनाकर रखना, जमानती, सजा छह महीना), 506 (जान से मारने की धमकी, जमानती, अपराध के अनुरूप सजा) और 323 (34) (मारपीट करना) शामिल हैं.

First published: 25 October 2018, 11:26 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी