Home » इंडिया » Delhi Chief Secretary Anshu Prakash writes to Delhi CM over today's meeting of council of ministers on budget session
 

थप्पड़कांड: केजरीवाल को मुख्य सचिव ने लिखा खत- 'उम्मीद है अब मेरे साथ मारपीट नहीं होगी'

कैच ब्यूरो | Updated on: 27 February 2018, 14:46 IST

दिल्ली के मुख्य सचिव अंशु प्रकाश ने दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल को खत लिखा है जिसमें उन्होंने उम्मीद जताई है कि उनके साथ दोबारा मारपीट न हो. दरअसल मुख्य सचिव अंशू प्रकाश आज केजरीवाल से मिलने जाने वाले हैं इससे पहले उन्होंने खत लिखा है.

दरअसल, मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल और दिल्ली सरकार के चीफ सेक्रेटरी अंशु प्रकाश आज एक बार फिर से आमने-सामने होंगे.  दोपहर तीन बजे दिल्‍ली सचिवालय में बजट सत्र पर कैबिनेट मीटिंग होनी है. इस मीटिंग के माध्यम से  मारपीट विवाद के बाद दोनों पहली बार आमने-सामने होंगे.

गौरतलब है कि सोमवार को अधिकारियों और कर्मचारियों की संयुक्त फोरम ने अपना तेवर और कड़ा करते हुए उपराज्यपाल अनिल बैजल और पुलिस आयुक्त अमूल्य पटनायक से मुख्य सचिव से मारपीट मामले में मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री के खिलाफ कानून के मुताबिक कार्रवाई करने की अपील की थी.

फोरम ने कहा था कि अपनी गलती मानकर माफी मांगने की बजाए मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री इसे नकार रहे हैं जो यह दिखाता है कि वे साजिश का हिस्सा थे. आप सरकार ने अपने मंत्री राजेंद्रपाल गौतम को अधिकारियों से सुलह करने के लिए आगे किया लेकिन मामला सुलझने की बजाय उलझता जा रहा है.

 ये भी पढ़ें- थप्पड़कांड: केजरीवाल के घर में CCTV नहीं कर रहा था काम, कैसे सामने आएगी सच्चाई?

इससे पहले मुख्य सचिव से मारपीट के मामले में विवादों में आयी दिल्ली सरकार ने फैसला किया है कि अब हर बैठक का लाइव प्रसारण कराएगी. मार्च में पेश होने वाले बजट में इसका प्रावधान किया जाएगा. सरकार के इस फैसले पर कोई अड़चन न लगा सके, इसके लिए बजट से ही इसे लागू करवाने की तैयारी की जा रही है. इसके लिए अलग से फण्ड भी उपलब्ध कराया जायेगा.

केजरीवाल सरकार ने एक प्रस्ताव तैयार किया है. इसके अनुसार मंत्री और अधिकारी द्वारा होने वाली हर सरकारी बैठक कैमरे के सामने और कैमरे की नजर में होगी जिसका लाइव प्रसारण या लाइव वेबकास्ट दिल्ली सरकार की वेबसाइट पर किया जाएगा.

First published: 27 February 2018, 14:36 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी