Home » इंडिया » Delhi chief secretary assault case: police checked call details of cm kejriwal, charge sheet ready
 

मुख्य सचिव थप्पड़कांड: पुलिस ने खंगाले अपने ही मुख्यमंत्री के कॉल डिटेल्स, चार्जशीट तैयार

कैच ब्यूरो | Updated on: 12 July 2018, 13:30 IST

दिल्ली के मुख्य सचिव के साथ मारपीट करने को लेकर हुआ विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है. अंशु प्रकाश के साथ मारपीट के मामले में दिल्ली पुलिस ने अपने ही राज्य के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल के कॉल रिकार्ड खंगाले हैं. पुलिस ने सीएम केजरीवाल के साथ ही डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया की कॉल डिटेल्स भी चेक की हैं.

सूत्रों के मुताबिक दिल्ली पुलिस ने इस मामले में चार्जशीट तैयार कर ली है. दिल्ली पुलिस की इस चार्ज शीट में सीएम और डिप्टी सीएम को साजिशकर्ता दिखाया गया है. कुछ औपचारिकताओं के बाद इस चार्ज शीट को अदालत में दायर कर दिया जायेगा.

ये भी पढ़ें- मुख्य सचिव मारपीट: केजरीवाल पर चलेगा आपराधिक केस, दिल्ली पुलिस दाखिल करेगी चार्जशीट
सूत्रों के अनुसार चार्जशीट दाखिल करने से पहले राष्ट्रपति से मंजूरी लेनी चाहिए या नहीं इस बात पर भी सलाह ली जा रही है.

 

900 पेज की चार्जशीट
पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि सीएस अंशु प्रकाश मामले में जो फाइनल चार्जशीट बनकर तैयार हुई है, वह लगभग 850 से 900 पेज की है. इस चार्जशीट का वेरिफिकेशन सीनियर पब्लिक प्रॉसिक्यूटर मोहित माथुर कर रहे हैं. संभव है कि इस चार्ज शीट में कुछ और बदलाव भी किये जाएं. पुलिस का दवा है कि इस मामले की जांच बहुत ही बारीकी से की गयी है. पुलिस सूत्रों के अनुसार, इस मामले में दिल्ली के मुख्यमंत्री व उपमुख्यमंत्री के खिलाफ उन्हीं के कुछ विभागों के प्रमुख सचिव व सचिव गवाह बने हैं. पुलिस अधिकारीयों ने अभी नामें का खुलासा नहीं किया है.

ये भी पढ़ें- थप्पड़कांड: केजरीवाल को मुख्य सचिव ने लिखा खत- 'उम्मीद है अब मेरे साथ मारपीट नहीं होगी'

पुलिस का दावा, सीएम के खिलाफ हैं पुख्ता सबूत
इस मामले में सीएम, डेप्युटी सीएम के अलावा 11 विधायकों से पूछताछ की गई है. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के पूर्व सलाहाकार वीके जैन को मुख्य गवाह बनाया गया है.

First published: 12 July 2018, 13:30 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी