Home » इंडिया » Delhi: Congress leader Rahul Gandhi drives a tractor to reach Parliament, in protest against farm laws
 

खुद ट्रैक्टर चलाकर संसद पहुंचे राहुल गांधी, कांग्रेस ने कहा- अब किसान के अधिकारों की है लड़ाई

कैच ब्यूरो | Updated on: 26 July 2021, 11:51 IST
rahul gandhi (ani)

देश में लागू हुए तीन कृषि कानूनों के खिलाफ किसान लगातार विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. इस बीच कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी आज खुद ट्रैक्टर चलाकर संसद पहुंचे हैं. संसद पहुंचकर राहुल गांधी ने कहा कि वह किसानों का संदेश लेकर संसद भवन आए हैं. उन्होंने कहा कि किसानों की आवाज दबाई जा रही है.

राहुल गांधी ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि मोदी सरकार को कृषि कानून वापस लेने ही होंगे. उन्होंने कहा कि ये कानून 2-3 बड़े उद्योगपतियों के लिए हैं. ये किसानों के फायदे के लिए नहीं हैं. ये काले कानून हैं. राहुल गांधी ने कहा कि वह किसानों को बताना चाहते हैं कि पूरा देश उनकी लड़ाई में उनके साथ खड़ा है.

 इस बीच कांग्रेस पार्टी का कहना है कि अब लड़ाई किसान के अधिकारों की है. इसलिए तरीके भी वही होंगे. कांग्रेस पार्टी के ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट से एक वीडियो ट्वीट किया गया. जिसमें राहुल गांधी खुद ट्रैक्टर चलाकर संसद भवन जाते दिखाई दे रहे हैं. इस वीडियो के साथ कैप्शन में लिखा गया, "कांग्रेस अंतिम सांस तक किसान के अधिकारों के लिए लड़ती रहेगी. हम किसान के लिए लड़ेंगे, डरेंगे नहीं."

बता दें कि किसान आंदोलन के आठ महीने पूरे होने के अवसर पर आज महिलाएं जंतर-मंतर पर ‘किसान संसद’ का आयोजन करेंगी. गौरतलब है कि जब से संसद का मानसून सत्र शुरू हुआ है, संयुक्त किसान मोर्चा 22 जुलाई से ही जंतर-मंतर पर तीन नए कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन कर रहा है. एसकेएम का दावा है कि पिछले आठ महीने से जारी आंदोलन में देशभर के लाखों किसान शामिल हो चुके हैं.

राज्यसभा: IT मिनिस्टर से पेपर छीनकर फाड़ने वाले TMC सांसद शांतनु सेन पूरे मानसून सत्र के लिए हुए निलंबित

आफत की बारिश : हिमाचल में टेंपो यात्रियों पर पत्थर गिरने से 9 की गई जान, महाराष्ट्र में अब तक 149 लोगों की मौत

First published: 26 July 2021, 11:51 IST
 
अगली कहानी