Home » इंडिया » Delhi: Congress workers protest against Subramanian Swamy outside his residence
 

अगस्ता वेस्टलैंड मामला: सुब्रमण्यम स्वामी के खिलाफ सड़क पर उतरी कांग्रेस

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 February 2017, 1:50 IST
QUICK PILL
  • पिछले दो दिन से सुब्रमण्मय स्वामी के बयान पर राज्यसभा की कार्यवाही में \r\nहंगामा मच रहा है. बीजेपी ने हाल ही में स्वामी को मनोनीत सदस्य के कोटे से राज्यसभा भेजा है.
  • स्वामी ने कहा है कि वो इटली की अगस्ता वेस्टलैंड कंपनी और \r\nकथित बिचौलिए जेम्स माइकल मिशेल की कंपनी के बीच करार की कॉपी राज्यसभा के \r\nसभापति को सौंपेंगे.

अगस्ता वेस्टलैंड मामले में राज्यसभा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी के खिलाफ कांग्रेस ने मोर्चा खोल दिया है. स्वामी ने राज्यसभा की कार्यवाही के दौरान मुद्दा उठाते हुए कई बार सिग्नोरा गांधी नाम का जिक्र किया था.

हालांकि इसे कार्यवाही से निकाल दिया गया था. वहीं कांग्रेस के नेताओं ने भी इस मामले में स्वामी को चौतरफा घेरा था.

दिल्ली में कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने स्वामी के बयान पर नाराजगी जताते हुए उनके आवास का घेराव किया. जिसके बाद पुलिस ने कुछ कांग्रेसी कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया है.

पढ़ें:सुप्रीम कोर्ट अगस्ता वेस्टलैंड मामले में सुनवाई को तैयार, जानिए क्या है पूरा विवाद

घोटाले पर संसद में घमासान


पिछले दो दिन से सुब्रमण्मय स्वामी के बयान पर राज्यसभा की कार्यवाही में हंगामा मच रहा है. वहीं स्वामी ने कहा है कि वो अगस्ता वेस्टलैंड कंपनी और कथित बिचौलिए जेम्स माइकल मिशेल की कंपनी के बीच करार की कॉपी राज्यसभा के सभापति को सौंपेंगे.

इटली की मिलान कोर्ट ऑफ अपील्स ने अपने फैसले में पूर्व वायुसेनाध्यक्ष एसपी त्यागी को रिश्वत लेने का दोषी माना है.

अदालत ने अपने फैसले में कांग्रेस के कई नेताओं के नाम का जिक्र किया है, जिसको लेकर बीजेपी और कांग्रेस के बीच घमासान मचा हुआ है. संसद की कार्यवाही भी बार-बार बाधित हो रही है.

पढ़ें:अगस्ता वेस्टलैंड मामले पर किसने क्या-क्या कहा?

First published: 29 April 2016, 11:09 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी