Home » इंडिया » Delhi court directs police to file FIR against Kumar Vishwas for alleged molestation
 

कोर्ट ने दिया यौन शोषण के मामले में कुमार विश्वास के खिलाफ केस दर्ज करने का आदेश

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 February 2017, 1:51 IST

पटियाला हाउस कोर्ट ने बुधवार को यौन शोषण के मामले में आम आदमी पार्टी के नेता और कवि कुमार विश्वास के खिलाफ दिल्ली पुलिस को एफआईआर दर्ज करने का आदेश दिया है.

पीड़िता ने इस मामले में कोर्ट को पूर्व में बताया था कि जब वो इस मामले की शिकायत करने के लिए दिल्ली पुलिस के पास पहुंची तो उसने आप नेता के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की.

इसके बाद उसे कोर्ट की शरण लेनी पड़ी. जिस पर कोर्ट ने अपना फैसला 16 मार्च तक सुरक्षित रख लिया था. इस मामले में दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष बरखा सिंह ने ट्वीट करके जानकारी दी है.

kumarvishwas-barkhasukla

इस मामले में दिल्ली पुलिस ने पटियाला हाउस कोर्ट में स्टेटस रिपोर्ट दायर करते हुए बताया कि जांच के दौरान उन्हें ऐसा कोई सबूत नहीं मिला था, जिससे कुमार विश्वास पर लगे आरोपों की पुष्टि हो सके.

गौरतलब है कि एक महिला ने कुमार विश्वास पर साल 2014 के लोकसभा चुनाव के दौरान छेड़छाड़ का आरोप लगाया था. उसने इस मामले में आम आदमी पार्टी से भी गुहार लगाई, लेकिन पार्टी ने विश्वास के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की.

पीड़िता ने इस मामले में दिल्ली महिला आयोग से भी मई 2015 में संपर्क किया था. महिला का कहना था सोशल मीडिया पर उसके और विश्वास के संबंधों को लेकर तरह-तरह की बातें की जा रही है लेकिन इन अफवाहों के सार्वजनिक रूप से खंडन करने की उसकी मांग को कुमार विश्वास ने पूरी तरह से नकार दिया.

First published: 16 March 2016, 7:49 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी