Home » इंडिया » Delhi: Crime Branch busted weapons factory in Karaval Nagar recovered deadly gun powders
 

दिल्ली: फैक्ट्री में तैयार हो रहा था 'मौत का सामान', पकड़ा गया इतना बारूद जिससे आ जाती तबाही !

कैच ब्यूरो | Updated on: 3 December 2018, 18:15 IST

दिल्ली के करावल नगर में क्राइम ब्रांच ने भारी मात्रा में मौत का सामान बरामद किया है. यह सामान इतना ज्यादा था कि अगर सही समय पर इसे बरामद न कर लिया जाता तो राजधानी में तबाही आ जाती. देश की राजधानी दिल्ली में ऐसा पहली बार हुआ है जब दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने अवैध कार्बाइन बनाने वाली फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया है.

मौत का सामान बनाने की यह फैक्ट्री दिल्ली के करावल नगर में चल रही थी. फैक्ट्री से भारी मात्रा में कारतूस, दूसरे हथियार और हथियार बनाने का सामान बरामद हुआ है. दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच ने इस मामले में हथियार बनाने के एक्सपर्ट आरोपी इकबाल को गिरफ्तार किया है.

दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच के डीसीपी गोपाल नाइक की टीम 27 नवंबर को गुप्त जानकारी मिली थी कि आईएसबीटी बस अड्डे के पास इकबाल नाम का एक बड़ा अवैध हथियारों का सप्लायर हथियार सप्लाई करने आएगा. तब ही टीम ने प्लान बनाया कि उसे वहीं से धर लिया जाएगा.

 

इसके बाद क्राइम ब्रांच की टीम ने उसे वहीं से पकड़ लिया. इकबाल के पास से क्राइम ब्रांच पुलिस को एक कार्बाइन, एक पिस्टल और 7 कारतूस मिले. इसके बाद पुलिस ने उसकी निशानदेही पर करावल नगर में उसके किराये के घर में बनी फैक्ट्री से एक और कार्बाइन 2 सेमी ऑटोमेटिक पिस्टल और 3 देशी कट्टे बरामद किए.

पढ़ें- मात्र 5 रुपये खर्च करके मिलें अपने चहेते प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से, बस करना होगा ये काम..

पुलिस को इन हथियारों के 23 कारतूस और 2 मैगजीन भी मिलीं. वहीं फैक्ट्री के भीतर से भारी मात्रा में अवैध हथियार बनाने का सामान और गोला-बारूद बरामद हुआ. मूलरूप से बुलंदशहर के रहने वाले इकबार ने बताया कि उसने हथियार बनाने का हुनर अपने पिता से सीखा है. इकबाल साल 1995 से इस धंधे में है. साल 2014 में वह जेल भी गया था तभी उसने वहां अपने कस्टमर बनाए.

First published: 3 December 2018, 18:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी