Home » इंडिया » Delhi drunk driver hits 3 people over 1.5 km stretch, kills 2
 

वीडियो: दिल्ली में एक कार से तीन हिट एंड रन, दो की मौत

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 February 2017, 1:49 IST
(फाइल फोटो )

दोस्तों के साथ पार्टी करके लौट रहे एक युवक ने नशे की हालत में सोमवार सुबह पश्चिमी दिल्ली के जनकपुरी में तीन लोगों को अपनी कार से कुचल दिया. इनमें से दो की मौत हो गई,जबकि एक की हालत नाजुक बनी हुई है.

पुलिस के मुताबिक, 21 साल के ऋषभ ने सुबह करीब साढ़े छह बजे जनकपुरी इलाके में तीन अलग-अलग जगहों पर टक्कर मारी. पुलिस के मुताबिक ऋषभ 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से कार चला रहा था. पुलिस के एक कांस्टेबल ने ऋषभ का पीछा करके उसे पकड़ लिया. 

इस बीच दिल्ली में पांच मिनट के दौरान एक ही कार से तीन हिट एंड रन केस की घटना का सीसीटीवी फुटेज जारी हुआ है.

5 मिनट, 1.5 किमी, 2 मौत

ऋषभ ने सबसे पहले सरकारी कर्मचारी कामेश्वर प्रसाद को टक्कर मारी, जो मॉर्निंग वॉक पर निकले थे. कार की रफ्तार इतनी तेज थी कि वह कई मीटर दूर जाकर गिरे. मौके पर ही उनकी मौत हो गई.

उसके बाद दूसरी टक्कर 40 साल के संतोष को मारी. वह अपने घर के सामने कार को साफ कर रहे थे. कार की तीसरी टक्कर के शिकार 67 साल के प्रॉपर्टी डीलर अश्विनी आनंद हुए. उनकी भी मौके पर मौत हो गई. बाद में पुलिस पेट्रोलिंग टीम ने ओवरटेक कर कार को रोका.

बताया जा रहा है कि वारदात के समय कार में तीन से चार लड़के बैठे हुए थे. पुलिस के मुताबिक, ये घटना सिर्फ 5 मिनट के अंदर और डेढ़ किलोमीटर के दायरे में हुई. जनकपुरी थाना पुलिस ने आरोपी कार चालक ऋषभ के खिलाफ गैर इरादतन हत्या, गंभीर चोट पहुंचाने के अलावा लापरवाही से वाहन चलाने का मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया है.

तीन महीने में तीसरी घटना

मेडिकल रिपोर्ट में आरोपी ऋषभ के नशे में होने की पुष्टि हुई है. पुलिस के अनुसार ऋषभ परिजनों के साथ जनकपुरी इलाके में रहता है. उसके पिता की जनकपुरी में हार्डवेयर की दुकान है.

दिल्ली-एनसीआर में पिछले तीन महीनों के अंदर हिट एंड रन की ये तीसरी घटना है. इसी साल अप्रैल में नोएडा सेक्टर-22 में एक तेज रफ्तार बीएमडब्ल्यू कार ने एक शख्स की जान ले ली थी. वहीं, तीन लोग जख्मी हो गए थे.

अप्रैल में ही दिल्ली के सिविल लाइन इलाके एक बेकाबू मर्सडीज कार ने 32 साल के सिद्धार्थ शर्मा को कुचल दिया था. इस मामले में अभियुक्त के खिलाफ बालिग की तरह केस चल रहा है. वारदात के वक्त उसके 18 साल पूरे होने में चंद दिन बाकी थे.

First published: 14 June 2016, 12:53 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी