Home » इंडिया » Delhi Election Exit Poll Results 2020: AAP gets 50 plus seats Congress get zero
 

दिल्ली विधानसभा चुनाव Exit Poll: केजरीवाल के सामने सब टांय-टांय फिस्स, BJP-कांग्रेस का सूपड़ा साफ

कैच ब्यूरो | Updated on: 8 February 2020, 19:47 IST

Delhi Exit Poll Results 2020: दिल्ली में विधानसभा चुनाव को लेकर मतदान समाप्त हो चुका है. इसके साथ ही चुनाव को लेकर एग्जिट पोल आने शुरु हो गए हैं. एग्जिट पोल के आंकड़ों के अनुसार आम आदमी पार्टी के सामने भाजपा और कांग्रेस की मिट्टी पलीत हो गई है. एग्जिट पोल में दावा किया गया है कि आम आदमी पार्टी 50 से ज्यादा सीटों पर जीतेगी.

दिल्ली विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी और भाजपा का सीधा मुकाबला बताया जा रहा था. लेकिन एग्जिट पोल के आंकड़े बताते हैं कि अरविंद केजरीवाल के सामने सारी पार्टियां टांय टांय फिस्स हो गई हैं. लगभग सभी एग्जिट पोल्‍स में आम आदमी पार्टी की सरकार बनती दिख रही है और केजरीवाल लगातार तीसरी बार मुख्यमंत्री बनते नजर आ रहे हैं.

अधिकतर एग्जिट पोल्स में AAP को 50 या इससे ज्यादा सीटें मिलने का दावा किया जा रहा है. इसके अलावा बीजेपी को 20 से कम सीटें और कांग्रेस पार्टी को 1 या इससे कम सीटें मिलने की बाद कही जा रही है. सुदर्शन न्यूज के एग्जिट पोल में आप को 40-45 सीटें, बीजेपी को 24-28 सीटें और कांग्रेस पार्टी को 2-3 सीटें मिलने का अनुमान है.

इसके अलावा NewsX नेता के एग्जिट पोल में आप पार्टी को 53-57 सीटें, बीजेपी को 11-17 सीटें और कांग्रेस को 0-2 सीटें मिलने का अनुमान है. रिपब्लिक टीवी के एग्जिट पोल में आप पार्टी को 48 से 61 सीटें, बीजेपी को 9 से 21 और कांग्रेस पार्टी को 0 से 1 सीट मिलने का अनुमान है. 

टीवी9 भारतवर्ष के एग्जिट पोल के मुताबिक, आम आदमी पार्टी को 54 सीटें, भाजपा को 24-28 सीटें और कांग्रेस पार्टी को 1 सीट मिलने का अनुमान है. जन की बात के एग्जिट पोल के अनुसार आप पार्टी को 55 सीट, बीजेपी को 15 सीट और कांग्रेस पार्टी को 0 सीट मिलने का अनुमान है.

कैब ड्राइवर ने CAA के खिलाफ बोलने वाले पैसेंजर को पहुंचाया था थाने, BJP ने किया सम्मानित

Video: AAP कार्यकर्ता ने की अभद्रता, थप्पड़ मारने दौड़ीं कांग्रेस प्रत्याशी अलका लांबा

First published: 8 February 2020, 19:47 IST
 
अगली कहानी