Home » इंडिया » Delhi election result 2020: Before the result, this special poster was put in the Delhi BJP office, this special message is with the photo o
 

रिजल्ट से पहले दिल्ली बीजेपी दफ्तर में लगा ये खास पोस्टर, अमित शाह की फोटो के साथ है ये खास संदेश

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 February 2020, 11:27 IST

Delhi Election result 2020: दिल्ली विधानसभा चुनाव की मतगणना जारी है. पहले तीन घंटों के रुझानों की माने तो केजरीवाल की आम आदमी पार्टी 50 से ज्यादा सीटों पर लीड करती दिखाई दे रही है. जबकि भारतीय जनता पार्टी 18 सीटों पर बढ़त बनाए हुई है. बीजेपी दिल्ली प्रमुख मनोज तिवारी ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा था कि जनता का जो भी जनादेश होगा उसे स्वीकार किया जायेगा.

मीडिया रिपोर्ट की माने तो दिल्ली विधानसभा चुनाव में मतों की गिनती शुरू होते ही, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने अपने दिल्ली कार्यालय पर एक पोस्टर लगाया है, जिसमें एक बड़ा सन्देश है. इस पोस्टर में हिंदी में लिखा गया है, "विजय से हम अहंकारी नहीं बनते और हार हमें निराश नहीं करती है." इस पोस्टर में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की तस्वीर है, जिन्होंने विधानसभा चुनावों के दौरान भाजपा के प्रचार अभियान का नेतृत्व किया था.

 

दिल्ली में आम आदमी पार्टी (आप) के कार्यालय के बाहर भी कई पोस्टर लगाए गए हैं. इनमे से एक पोस्टर में लिखा है ''अच्छे होंगे 5 साल, दिल्ली में तो केजरीवाल''. आप ने अपने दफ्तर को नीले और सफेद गुब्बारों से सजाया है. सीएम केजरीवाल ने अपने कार्यकर्ताओं से कहा है कि वह प्रदूषण के मद्देनजर पटाखे न जलाएं.

दिल्ली चुनाव परिणाम: AAP दफ्तर में जश्न की तैयारियां, केजरीवाल ने कहा- पटाखे न जलाएं

 

इससे पहले भाजपा ने एग्जिट पोल भविष्यवाणियों को खारिज कर दिया था. पार्टी ने कहा कि वे दिल्ली में सरकार बनाने के लिए आश्वस्त हैं. प्रधानमंत्री मोदी की लोकप्रियता को भुनाकर पार्टी बहुमत हासिल करने के लिए आशान्वित है. 2015 के आखिरी विधानसभा चुनाव में AAP ने 67 सीटें जीती थीं, भाजपा ने तीन और कांग्रेस ने अपना खाता नहीं खोला था.

इस बार AAP ने सभी 70 सीटों पर चुनाव लड़ा है, जबकि भाजपा ने 67 सीटों पर अपने उम्मीदवार खड़े किए थे और अपने सहयोगियों के लिए तीन सीटें छोड़ी थीं. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल सहित कुल 672 उम्मीदवार मैदान में थे. दिल्ली विधानसभा चुनाव 8 फरवरी को हुए थे.

दिल्ली चुनाव परिणाम: 2015 के मुकाबले बीजेपी के वोट शेयर में बढ़ोतरी

 

First published: 11 February 2020, 11:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी