Home » इंडिया » Delhi Election Results: Acting president of Congress Harun Yusuf could not save his bail
 

कांग्रेस के लिए सबसे शर्मनाक रहा दिल्ली चुनाव, प्रदेश अध्यक्ष अपनी जमानत तक नहीं बचा पाए

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 February 2020, 20:10 IST

Delhi Election Results: दिल्ली विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी को बंपर जीत मिली है. आप को 70 विधानसभा में से 62 पर जीत मिली है, जबकि भारतीय जनता पार्टी को मात्र 8 सीटों पर जीत हासिल हुई. दूसरी तरफ कांग्रेस पार्टी का खाता तक नहीं खुला. यहां तक कि कांग्रेस पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष अपनी जमानत तक नहीं बचा पाए.

दिल्ली में कांग्रेस के दिग्गज नेताओं में शुमार और दिल्ली प्रदेश के कांग्रेस कार्यकारी अध्यक्ष हारून यूसुफ को बल्लीमारान विधानसभा सीट से महज चार फीसदी वोट ही हासिल हुआ. हारून यूसुफ बल्लीमारान सीट से चार बार विधायक रह चुके हैं. शीला दीक्षित की सरकार में वह लगातार खाद्य एवं आपूर्ति व उद्योग मंत्रालय संभाल चुके हैं.

वहीं आम आदमी पार्टी ने एक बार फिर इस सीट से विजयी पारी खेली है. मुस्लिम बहुल विधानसभा सीट होने के बाद भाजपा ने यहां कांग्रेस पार्टी से कई गुना ज्यादा बेहतर प्रदर्शन किया. यहां तक कि भाजपा की उम्मीदवार, आम आदमी पार्टी को टक्कर देने में कामयाब रहीं. आप को यहां 65 फीसदी वोट, जबकि भाजपा को मुस्लिम बहुल इलाके में लगभग 30 प्रतिशत मत मिले.

आप उम्मीदवार इमरान हुसैन को यहां 65,644 वोट मिले. वहीं भाजपा उम्मीदवार लता सोढ़ी को 29,472 मत हासिल हुए. दिल्ली विधानसभा के पुनर्गठन के बाद से भाजपा यहां कभी जीत नहीं सकी है. जबकि इसी सीट से चार बार विधायक रहे कांग्रेस उम्मीदवार हारून यूसुफ को इस बार महज 4802 वोट मिले. इतने कम वोट के बाद हारून युसूफ की जमानत जब्त होनी तय है.

दिल्ली चुनाव: अपनी सीट जीतने में मनीष सिसोदिया के क्यों निकले पसीने? 2015 में मिली थी बंपर जीत

दिल्ली चुनाव: BJP की करारी हार के बाद तेजी से वायरल हुआ मनोज तिवारी का गाना.. 'बुरा समाचार बा'

First published: 11 February 2020, 20:10 IST
 
अगली कहानी