Home » इंडिया » Delhi Election Results: Congress leader Digvijay Singh raised questions on EVMs
 

दिल्ली: खाता खोलने के लिए भी जूझ रही है कांग्रेस, दिग्विजय सिंह ने EVM मशीन पर उठाए सवाल

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 February 2020, 13:10 IST

Delhi Election Results: दिल्ली में विधानसभा चुनाव का रिजल्ट आम आदमी पार्टी(Aam Admi Party) के पक्ष में जा रहा है. शुरुआती रुझानों में आम आदमी पार्टी की सरकार बनती दिख रही है. वहीं, भारतीय जनता पार्टी(BJP) को भले ही कुछ सीटों का फायदा हुआ है लेकिन वह बहुमत से काफी दूर है. दूसरी तरफ कांग्रेस(Congress) पार्टी को एक भी सीट मिलती नहीं दिख रही है.

दिल्ली चुनाव में एक भी सीट नहीं जीत रही कांग्रेस पार्टी ने अब ईवीएम(EVM) पर सवाल उठाने शुरु कर दिए हैं. काग्रेस के सीनियर नेता दिग्विजय सिंह(Digvijay Singh) ने मतगणना के बीच ईवीएम का मुद्दा उठाया. दिग्विजय सिंह ने कहा कि ईवीएम टेंपर-प्रूफ नहीं हैं. इसलिए कोई भी विकसित देश इसका उपयोग नहीं करता. 

दिग्विजय सिंह ने ईवीएम के विरोध में ट्वीट करते हुए लिखा, "चिप वाली कोई मशीन टेंपर-प्रूफ नहीं है. और कृपया एक मिनट के लिए सोचें कि विकसित देश ईवीएम का उपयोग क्यों नहीं करते?" इसके आगे उन्होंने सुप्रीम कोर्ट और चुनाव आयोग से भी ईवीएम का मुद्दा उठाने का आग्रह किया.

 

उन्होंने लिखा, "चुनाव आयोग और माननीय सुप्रीम कोर्ट क्या भारत में ईवीएम मतदान के मुद्दे पर एक बार फिर सोचेंगे? भारत दुनिया में सबसे बड़ा लोकतंत्र है, हम कुछ बेईमान लोगों को चुनाव परिणाम हैक करने और 1.3 अरब लोगों के जनादेश को चुराने की अनुमति नहीं दे सकते."

इसके अलावा दिग्विजय सिंह ने पोस्टल बैलटों की भी गिनती पर जोर देने को कहा. उन्होंने लिखा कि अगर पोस्टल बैलटों की काउंटिंग यूनिट के वोटों से मिलान होता है तो परिणाम की घोषणा करें. यदि उनका मिलान नहीं होता तो सभी मतदान केंद्रों के बैलटों की गिनती सदन में की जाए. सभी लोग इससे सहमत होंगे तथा समय भी बचेगा.

दिल्ली चुनाव परिणाम: लोकसभा की 7 सीटों पर आप की स्थिति मजबूत, जानिए कौन, कहां से लीड कर रहा है ?

रिजल्ट से पहले दिल्ली बीजेपी दफ्तर में लगा ये खास पोस्टर, अमित शाह की फोटो के साथ है ये खास संदेश

First published: 11 February 2020, 13:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी