Home » इंडिया » Delhi Election Results: Counting of votes begins, AAP gains lead in initial trends
 

दिल्ली चुनाव परिणाम: मतगणना शुरु, शुरुआती रुझानों में आम आदमी पार्टी को बढ़त

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 February 2020, 8:36 IST

Delhi Election Results: दिल्ली विधानसभा चुनाव (Delhi Assembly Elections) का आज परिणाम (Results) आ रहा है. सभी 70 सीटों के लिए हुई वोटिंग (Voting) की गणना 11 जिलों के 21 मतगणना केंद्रों पर शुरु हो चुकी है. टीवी के मिल रहे शुरुआती रुझानों में आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) को बढ़त मिलती दिखाई दे रही है. शुरुआती रुझानों को देखने से पता चल रहा है कि दिल्ली (Delhi) की जनता ने एक बार फिर से अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) को अपना सीएम (CM) चुनने के लिए वोट दिया है.

सुबह साढ़े आठ बजे तक के रुझानों के मुताबिक, आम आदमी पार्टी अभी 39 सीटों पर बढ़त बनाए हुए है. हालांकि बीजेपी को भी इस चुनाव में पहले की अपेक्षा फायदा मिलता दिखाई दे रहा है. शुरुआती रुझानों में बीजेपी 12 सीटों पर आगे चल रही है. वहीं इस चुनाव में कांग्रेस को भी फायदा हो रहा है. शुरुआती रुझानों में कांग्रेस को भी दो सीटों पर बढ़त मिली हुई है.

बता दें कि 70 सीटों वाली दिल्ली विधानसभा के लिए 08 फरवरी को मतदान हुआ था, जिसके परिणाम आज आ रहे हैं. जहां आम आदमी पार्टी ने इस बार पांच साल के कार्यकाल के दौरान कराए गए विकास कार्यों को लेकर चुनावी मैदान में थी. वहीं बीजेपी ने इस चुनाव को राष्ट्रीय मुद्दों के सहारे लड़ा. बीजेपी ने केजरीवाल सरकार की नाकामिया भी गिनाई. साथ ही नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ शाहीनबाग में चल रहे विरोध प्रदर्शन को चुनावी मुद्दा बढ़ाया. बीजेपी जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने, तीन तलाक को समाप्त करने समेत कई राष्ट्रीय मुद्दों को दिल्ली चुनाव में मुद्दा बनाया.

दिल्ली चुनाव परिणाम: मतगणना शुरु, शुरुआती रुझानों में आम आदमी पार्टी को बढ़त

दिल्ली चुनाव परिणाम: मतगणना के कारण बंद रहेंगी दिल्ली की ये सड़कें, यहां है पूरी जानकारी

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप 24-25 फरवरी को होंगे भारत के मेहमान, पीएम मोदी संग होगी कई मुद्दों पर चर्चा

First published: 11 February 2020, 8:29 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी