Home » इंडिया » Delhi Elections 2020: NDA common rally, Nitish Kumar, Amit Shah and JP Nadda will address
 

दिल्ली विधानसभा चुनाव: पहली बार एक साथ रैली करेंगे नीतीश कुमार, अमित शाह और नड्डा

कैच ब्यूरो | Updated on: 2 February 2020, 13:38 IST

Delhi Elections 2020: दिल्ली में विधानसभा चुनाव के लिए 8 फरवरी को वोट डाले जाएंगे. इसमें सिर्फ 5 दिन का समय शेष बचा है. इससे पहले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन यानि एनडीए गठबंधन के नेता एक साथ चुनाव प्रचार में जोर लगाने उतर रहे हैं. एनडीए इस चुनाव में अपनी पूरी ताकत झोंकने जा रहा है.

रविवार यानि आज एनडीए दो बड़ी चुनावी सभा का आयोजन करने जा रहा है. एक सभा बुराड़ी विधानसभा में होगी. इसमें गृहमंत्री अमित शाह तथा बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार एक ही मंच पर मौजूद रहेंगे. वहीं दूसरी चुनावी सभा दिल्ली के संगम विहार में होगी, इसमें नीतीश कुमार और भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा साझा जनसभा को संबोधित करेंगे.

संगम विहार वाली सभा में भाजपा, जदयू के अलावा लोक जनशक्ति पार्टी भी शामिल होगी. लोजपा की तरफ से पार्टी अध्यक्ष चिराग पासवान शामिल होंगे. संगम विहार विधानसभा क्षेत्र से जद(यू) के ए ससीएल गुप्ता चुनावी मैदान में किस्मत आजमा रहे हैं. ऐसा पहली बार है जब बिहार में राजग की सहयोगी पार्टियां दिल्ली विधानसभा चुनाव में एक साथ चुनाव लड़ रही हैं.

दिल्ली विधानसभा चुनाव में जद(यू) को दो सीटें तथा लोजपा को एक सीट दी गई है. तीन फरवरी को जहां वजीरपुर में नीतीश कुमार सभा को संबोधित करेंगे, तो पांच फरवरी को सीमापुरी में चिराग पासवान की सभा होगी. सीमापुरी से लोजपा उम्मीदवार चुनावी मैदान में हैं.

शाहीन बाग में फिर हुई फायरिंग, गोली चलाने के बाद युवक ने कहा- देश में सिर्फ हिंदुओं की चलेगी

बाराबंकी: पहले किया पत्नी का कत्ल, फिर हंसिया से सिर काटकर थाने पहुंच गया युवक

First published: 2 February 2020, 13:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी