Home » इंडिया » Delhi: Farmers gather at Delhi-UP border during Kisan Kranti Padyatra under Bharatiya Kisan Union
 

दिल्ली में महासंग्राम: सरकार के खिलाफ किसानों की 'क्रांति पदयात्रा', कई इलाकों में धारा 144 लागू

कैच ब्यूरो | Updated on: 2 October 2018, 10:47 IST

दिल्ली में किसानों का महासंग्राम शुरू हो गया है. भारतीय किसान यूनियन के नेतृत्व में हजारों की संख्या में किसान दिल्ली कूच चुके हैं. इसके चलते दिल्ली-यूपी बॉर्डर को सील कर दिया गया है. पूर्वी दिल्ली में धारा-144 लागू कर दी गई है.

बता दें कि भारतीय किसान क्रांति यात्रा सोमवार को साहिबाबाद पहुंच गई है. हजारों की संख्या में किसानों ने जीटी रोड को पूरी तरह जाम कर दिया है. इससे पहले देर रात प्रशासन और पुलिस के अधिकारियों के साथ किसानों के एक प्रतिनिधिमंडल ने यूपी से सीएम योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की.

लेकिन मुख्यमंत्री और किसानों के प्रतिनिधिमंडल के बीच करीब दो घंटे चली वार्ता विफल रही. किसान प्रतिनिधिमंडल के लोग प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलने की मांग पर अड़े रहे. इसके बाद भाकियू का एक प्रतिनिधिमंडल गन्ना मंत्री सुरेश राणा के साथ दिल्ली के लिए रवाना हो गया. 

पढ़ें- MP: शिवराज सरकार में राज्यमंत्री का दर्जा पाए कंप्यूटर बाबा ने CM पर आरोप लगाकर दिया इस्तीफा

किसान गांधी जयंती के मौके पर राजघाट से संसद तक मार्च करना चाहते हैं. हालांकि दिल्ली पुलिस की तरफ से उन्हें इसकी इजाजत नहीं दी गई है. पुलिस ने दिल्ली-गाजियाबाद बॉर्डर को सील कर दिया है और बेरिगेटिंग कर दी है. यूपी और दिल्ली पुलिस ने दिल्ली की तरफ जाने वाले सभी रास्तों को सील कर दिया है.

First published: 2 October 2018, 10:42 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी