Home » इंडिया » Delhi Govt Asks Over 525 Private Schools To Refund Excess Fees
 

दिल्ली सरकार: 525 निजी स्कूल 15 दिन के भीतर अतिरिक्त फीस वापस करें

कैच ब्यूरो | Updated on: 18 March 2016, 15:58 IST

दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने 525 निजी स्कूलों को एक और चेतावनी देते हुए कहा है कि छात्रों के अभिभावकों से ली गयी एक्स्ट्रा फीस 15 दिनों के अंदर उन्हें लौटाएं.

रिटायर्ड जस्टिस अनिल देव सिंह की अध्यक्षता वाली एक समिति ने 525 स्कूलों की पहचान की है जो छठें वेतन आयोग की सिफारिशें लागू करने के नाम पर अभिभावकों से अधिक फीस वसूल रहे थे, लेकिन उन स्कूलों में छठे वेतन आयोग की सिफारिशों लागू नहीं किया गया था.

समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक दिल्ली हाईकार्ट के आदेश के बाद दिल्ली सरकार ने पिछले साल रिटायर्ड जस्टिस अनिल देव सिंह के नेतृत्व में एक समिति का गठन था.

इस समिति ने दिल्ली सरकार को अब तक नौ अंतरिम रिपोर्टें दी हैं.समिति की आठवीं अंतरिम रिपोर्ट सौंपे जाने के बाद शिक्षा निदेशालय ने 472 स्कूलों को 15 दिनों के अंदर राशि लौटाने को कहा था. हालांकि दिसंबर तक सिर्फ 43 स्कूलों ने समिति के आदेश का पालन किया था.

शिक्षा निदेशालय ने एक बयान में कहा कि समिति ने अपनी नौंवी रिपोर्ट में 525 स्कूलों की पहचान की है, जिन्हें वसूल की गयी ज्यादा फीस लौटाना है.

उन स्कूलों को 15 दिनों के अंदर इस आदेश का अनुपालन करने और अनुपालन की रिपोर्ट निदेशालय को सौंपने को कहा गया है. समिति ने इस मामले में अब तक 1066 स्कूलों के बारे में सिफारिशें की हैं.

First published: 18 March 2016, 15:58 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी