Home » इंडिया » delhi govt called anil ambani on electricity crisis
 

बिजली संकट पर केजरीवाल सरकार ने अनिल अंबानी को किया तलब

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 February 2017, 1:48 IST

देश की राजधानी दिल्ली में बिजली संकट के मद्देनजर दिल्ली सरकार ने रिलायंस एडीए ग्रुप के चेयरमैन अनिल अंबानी को तलब किया है. दिल्ली सरकार के बिजली मंत्री सत्येंद्र जैन ने अनिल अंबानी को चिट्ठी लिखकर अगले हफ़्ते मीटिंग के लिए दिल्ली बुलाया है.

आम आदमी पार्टी के आधिकारिक ट्विटर पेज पर बिजली समस्या के संबंध में दिल्ली सरकार की चिट्ठी और अनिल अंबानी को बुलाने की बात कही गई है.

अनिल अंबानी को चिट्ठी

केजरीवाल सरकार के बिजली मंत्री सत्येंद्र जैन ने लिखा, "ऐसा हो सकता है कि पूर्व की सरकारों के साथ आपके अच्छे संबंध रहे हों, लेकिन वर्तमान सरकार सबसे पहले जनता के हितों के लिए प्रतिबद्ध है. दिल्ली की वर्तमान सरकार आपकी कंपनी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने में कतई नहीं हिचकेगी."

गौरतलब है कि दिल्ली में बिजली वितरण का काम रिलायंस एडीए ग्रुप कंपनी के तहत बीएसईएस करती है. सतेंद्र जैन की चिट्ठी के मुताबिक, 14 साल पहले 2002 में दिल्ली के दो तिहाई बिजली वितरण का ठेका इस कंपनी को दिया गया था. 

बीएसईएस पर उठाए सवाल

उस समय कंपनी ने वादा किया था कि वो बिजली की दरों में कमी लाएगी और विश्वस्तरीय बिजली वितरण व्यवस्था का बंदोबस्त भी करेगी." इस चिट्ठी में आगे लिखा है, "लेकिन आप ऐसा नहीं कर पाए और पूरी तरह से विफल रहे हैं."

इसके अलावा कैग की रिपोर्ट में आपकी कंपनी की आर्थिक अनियमितता का ज़िक्र किया गया है. आपकी कंपनी पर यह भी आरोप लगे हैं कि कंपनी अपने आर्थिक संसाधनों को दूसरी कंपनियों में स्थानांतरित कर रही है."

चिट्ठी में दिल्ली के ऊर्जा मंत्री ने कहा, "हमने आपकी कंपनी के उच्च अधिकारियों को इस संबंध में कई बार चेतावनी दी, लेकिन उन्होंने या तो हमारे कहे को नज़रअंदाज़ किया या फिर वो इन गड़बड़ियों को दुरुस्त करने के लायक नहीं हैं."

First published: 15 June 2016, 11:34 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी