Home » इंडिया » Delhi govt defamation case against TV channels
 

जेएनयू विवाद: कुछ न्यूज चैनलों पर केस कर सकती है दिल्ली सरकार

कैच ब्यूरो | Updated on: 4 March 2016, 14:25 IST

जेएनयू विवाद पर दिल्ली सरकार अपनी मजिस्ट्रेट जांच की रिपोर्ट कानूनी टीम को भेज दी है, ताकि वह यह बता सके कि इसके आधार पर फर्जी वीडियो दिखाने वाले न्यूज चैनलों के खिलाफ कोई कार्रवाई की जा सकती है कि नहीं.

केजरीवाल सरकार ने जेएनयू विवाद के बाद लेफ्ट और अन्य राजनीति दलों के नेताओं के अनुरोध पर नई दिल्ली डिस्ट्रिक्ट मजिस्ट्रेट संजय कुमार के नेतृत्व में पूरे प्रकरण की जांच कराई.

इस जांच में जेएनयू छात्र संघ अध्यक्ष कन्हैया कुमार के खिलाफ कोई सबूत नहीं मिला. कन्हैया पर जेएनयू परिसर में आयोजित एक विवादित कार्यक्रम में भारत विरोधी नारेबाजी के आरोप में राजद्रोह का मामला दर्ज किया गया है.

इस मामले में एक वरिष्ठ सरकारी अधिकारी ने बताया कि, 'सरकार ने नई दिल्ली जिला के जिलाधिकारी की ओर से तैयार की गई जांच रिपोर्ट अपनी कानूनी टीम को भेज दी है. कानूनी टीम देखेगी कि इस रिपोर्ट के आधार पर कोई कार्रवाई की जा सकती है कि नहीं.

खबरों के मुताबिक दिल्ली की केजरीवाल सरकार ऐसे न्यूज चैनलों के खिलाफ आपराधिक कार्रवाई करने पर विचार कर रही है, जिन्होंने नौ फरवरी को जेएनयू कैंपस में हुए विवादित कार्यक्रम से जुड़े फर्जी वीडियो अपने चैनल पर दिखाए.

First published: 4 March 2016, 14:25 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी