Home » इंडिया » delhi govt offer rohith vemula's brother to clerk job
 

रोहित वेमुला के भाई को दिल्ली सरकार देगी क्लर्क की नौकरी

कैच ब्यूरो | Updated on: 13 April 2016, 12:11 IST

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रोहित वेमुला के भाई राजा वेमुला को क्लर्क की नौकरी का प्रस्ताव दिया है.जबकि रोहित के भाई राजा के पास उच्च शिक्षा की डिग्री है.

राजा वेमुला के पास पुडुचेरी सेंट्रल यूनीवर्सिटी से अप्लाइड जिओलॉजी में मास्टर्स की डिग्री है. इसके साथ ही वो यूजीसी की राष्ट्रीय योग्यता परीक्षा यानी नेट भी पास हैं.

नेट की योग्यता होने का मतलब है कि वो देश के किसी भी विश्वविद्यालय या डिग्री कॉलेज में असिस्टेंट प्रोफेसर की नियुक्ति की अर्हता रखते हैं.

पढ़ें:रोहित वेमुला के परिवार ने केजरीवाल सरकार से नौकरी देने का अनुरोध किया

हैदराबाद यूनिवर्सिटी के छात्रों ने बताया मजाक

केजरीवाल सरकार के इस प्रस्ताव की हैदराबाद सेंट्रल यूनीवर्सिटी के छात्रों ने कड़ी आलोचना की है. यूनीवर्सिटी के छात्रों ने इसे अपमानजनक और भद्दा मजाक करार दिया है.

छात्रों के मुताबिक दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने राजा वेमुला को क्‍लर्क की नौकरी का प्रस्ताव देकर उनके शैक्षणिक योग्‍यता का अपमान किया है.

पढ़ें:कितना बड़ा नुकसान है रोहित की मौत संघ के दलित एजेंडे के लिए?

दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने अपने वायदे के मुताबिक 4 अप्रैल को राजा वेमुला को ऑफर लेटर भेजा था. जिसमें सरकार की ओर से उन्हें दिल्ली में क्लर्क की नौकरी का प्रस्ताव दिया गया है. 

गौरतलब है कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल 24 फरवरी को हैदराबाद सेंट्रल यूनिवर्सिटी में रिसर्च स्कॉलर रोहित वेमुला की आत्महत्या के बाद उनके परिवार से मिलने पहुंचे थे.

मुलाकात के दौरान रोहित की मां ने केजरीवाल से उनके बेटे राजा वेमुला को नौकरी देने की मांग की थी. जिस पर केजरीवाल ने राजा वेमुला को नौकरी देने का वादा किया था.

पढ़ें:रोहित वेमुला की याद में एक 'मित्र' का पत्र

First published: 13 April 2016, 12:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी