Home » इंडिया » Delhi: Heavy traffic congestion seen at ITO and Yamuna Bridge area amid lockdown 4.0
 

Coronavirus: लॉकडाउन के बीच दिल्ली में दिखी खौफनाक तस्वीर, देखकर दहशत में आ जाएंगे आप

कैच ब्यूरो | Updated on: 19 May 2020, 18:16 IST

Coronavirus: कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप के कारण देशभर में लॉकडाउन की स्थिति है. इस बीच दिल्ली में चौंकाने वाली तस्वीर दिखी है. यहां सड़कों पर कई किलोमीटर लंबा जाम दिखा. इतना लंबा जाम दिल्ली के किसी एक इलाके में नहीं बल्कि कई इलाकों से सामने आया है. दिल्ली के आईटीओ, यमुना बैंक इलाके और सराय काले खां इलाकों में सड़कों पर काफी लंबा जाम दिखा.

गौरतलब है कि कोरोना वायरस का प्रभाव कम होने की बजाय दिनोदिन बढ़ता जा रहा है. स्वास्थ्य मंत्रालय ने कई बार कहा है कि सोशल डिस्टेंसिंग ही ऐसा साधन है जिससे कोरोना के खतरे को कम किया जा सकता है, लेकिन सड़कों पर दिखा ऐसा जाम सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों की धज्जियां उड़ाते नजर आया.

करीब दो महीने बाद दिल्ली में सार्वजनिक परिवहन सेवा आज बहाल हुई. इसके बाद सड़कों पर कई जगह भारी ट्रैफिक जाम देखने को मिला. सराय काले खां और दिल्ली नोएडा बॉर्डर पर तो ट्रैफिक जाम  इतना ज्यादा था कि आप खौफ में आ जाएंगे. ट्रैफिक जाम और वाहनों की संख्या में वृद्धि चौथे चरण के लॉकडाउन में दिल्ली सरकार के छूट देने के फैसले के बाद देखने को मिली.

नोएडा की सीमा पर पुलिस लगातार वाहन चालकों की चेकिंग कर रही थी. इस दौरान चालकों से पास मांगा जा रहा था. इससे भी जाम में बढ़ोतरी देखने को मिली. इस पर दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने एक ट्वीट भी किया था. दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने ट्वीट कर नोएडा जाने वाले यात्रियों को चेतावनी दी थी कि बिना आवाजाही पास कोई यात्रा न करे.

गौरतलब है कि देश में कोरोना प्रवेश के 110वें दिन आज संक्रमितों की संख्या एक लाख के पार कर गई है.  पिछले 24 घंटे में भारत में कोरोना संक्रमण के 4,970 नए मामले सामने आए. इसके साथ ही यहां कुल संक्रमितों की संख्या 1,01,139 हो गई है. वहीं में कोरोना से मरने वालों का आंकड़ा अब 3,163 पर पहुंच गया है. पिछले 24 घंटों में 134 लोगों की मौत हुई है.

तालिबान की सफाई- कश्मीर भारत का आंतरिक मामला, नहीं करेंगे हस्तक्षेप

यूपी, बिहार, महाराष्ट्र में एक के बाद एक तीन सड़क हादसे, 16 प्रवासी मजदूरों की मौत

First published: 19 May 2020, 18:10 IST
 
अगली कहानी