Home » इंडिया » Delhi High court ask Arvind Kejriwal why can not apologise for thulla remark on Delhi Police
 

पुलिसकर्मी को ठुल्ला कहने पर हाईकोर्ट ने पूछा- केजरीवाल सिपाही से क्यों नहीं मांगते माफी?

कैच ब्यूरो | Updated on: 17 April 2018, 10:50 IST

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल द्वारा दिल्ली पुलिस के सिपाही को ठुल्ला कहने के मामले में दायर मानहानि के मुकदमे पर दिल्ली हाईकोर्ट ने टिप्पणी की है. दिल्ली हाईकोर्ट ने केजरीवाल से सवाल पूछा है कि अगर केजरीवाल वित्तमंत्री अरुण जेटली समेत अन्य लोगों से माफी मांग सकते हैं तो फिर पुलिसकर्मी को ठुल्ला कहने पर माफी क्यों नहीं मांग सकते?

मामले को देख रहे न्यायमूर्ति अनु मल्होत्रा की पीठ ने कहा कि अगर मुख्यमंत्री अपने अन्य बयान के लिए माफी मांग रहे हैं तो वह ऐसा ही पुलिसकर्मी के मामले में करके मामले को खत्म क्यों नहीं कर लेते. इस पर मुख्यमंत्री के वकील ने कहा कि वह इस संबंध में उनके निर्देश लेंगे. इस पर कोर्ट ने सुनवाई के लिए 29 मई को सूचीबद्ध किया.

 

बता दें कि दिल्ली पुलिस के एक सिपाही ने 23 जुलाई 2015 को याचिका दायर कर आरोप लगाया था कि मुख्यमंत्री केजरीवाल ने उनको ठुल्ला कहकर पूरी दिल्ली पुलिस का अपमान किया है. इस पर अदालत ने गत जुलाई में केजरीवाल से ठुल्ला शब्द की व्याख्या करने के निर्देश दिए थे. पहले केजरीवाल के वकील ने अदालत से कहा था कि ठुल्ला शब्द का इस्तेमाल सभी पुलिसकर्मियों के खिलाफ न होकर गलत कार्यों में लिप्त लोगों के लिए था.

पढ़ेंं- IPL 2018: अपनी पहली जीत के लिए मंगलवार को रॉयल चैलेंजर्स से भिड़ेंगी मुंबई इंडियंस

इस मामले पर ही कोर्ट मुकदमे को खत्म करने के लिए दायर याचिका पर सुनवाई कर रहा था. याचिका मुख्यमंत्री केजरीवाल की तरफ से डाली गई थी. वहीं दूसरी तरफ मुख्यमंत्री की याचिका का अपने वकील एनएन राव की तरफ से विरोध करते हुए याची सिपाही ने कहा था कि मुख्यमंत्री केजरीवाल ने ठुल्ला शब्द का इस्तेमाल करके सभी सीमाएं पार कर दी है.

First published: 17 April 2018, 10:47 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी