Home » इंडिया » delhi high court ask kejriwal about thulla
 

हाई कोर्ट ने केजरीवाल से 'ठुल्ले' का मतलब बताने को कहा

कैच ब्यूरो | Updated on: 13 July 2016, 14:27 IST
(पीटीआई)

दिल्ली हाईकोर्ट ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से पूछा है कि उन्होंने दिल्ली पुलिस के बारे जिस 'ठुल्ले' शब्द का प्रयोग किया था, उसका मतलब बताएं.

इसके साथ ही कोर्ट ने अब इस मामले में 21 अगस्त को सुनवाई की अगली तारीख दी है. हाईकोर्ट ने मामले की सुनवाई करते हुए केजरीवाल पर लगाए गए आपराधिक मानहानि के आरोप के मामले में उन्हें समन भेजने के निचली अदालत के फ़ैसले को भी सही ठहराया है.

गौरतलब है कि एक हिंदी समाचार चैनल को दिए एक इंटरव्यू के दौरान दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली पुलिस के लिए 'ठुल्ला' शब्द का प्रयोग किया था.

केजरीवाल ने यह इंटरव्यू 2015 में दिया था. जिसके बाद से ही दिल्ली पुलिस ने केजरीवाल की कड़ी आलोचना की थी.

केजरीवाल ने जब पुलिसकर्मियों के लिए ठुल्ला शब्द का प्रयोग किया था, उस समय के दिल्ली पुलिस कमिश्नर भीमसेन बस्सी ने भी उनके बयान पर ऐतराज जताया था. बस्सी ने कहा था कि अगर मुख्यमंत्री ऐसा बयान देते हैं तो यह पूरे पुलिस विभाग के लिए अपमानजनक है.

इस मामले में बढ़ते विवाद को देखते हुए केजरीवाल ने बाद में माफ़ी भी मांगी थी और कहा था कि ये शब्द उन्होंने उन पुलिस कर्मियों के लिए इस्तेमाल किया था, जो कि ग़रीबों को परेशान करते हैं और अवैध वसूली में लिप्त रहते हैं.

लेकिन केजरीवाल के इन तर्कों के बावजूद दिल्ली पुलिस के एक कांस्टेबल ने इस मामले में मानहानि की शिकायत दर्ज कराई थी. कांस्टेबल ने कोर्ट से कहा था कि ठुल्ला शब्द से मुख्यमंत्री केजरीवाल ने उसकी भावनाएं आहत की हैं.

First published: 13 July 2016, 14:27 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी