Home » इंडिया » Delhi High Court grants two weeks time to vacate Herald House by Congress
 

कांग्रेस को बड़ा झटका, दिल्ली हाईकोर्ट का आदेश- दो हफ्ते में खाली करें नेशनल हेराल्ड हाउस

कैच ब्यूरो | Updated on: 21 December 2018, 15:29 IST

कांग्रेस पार्टी को दिल्ली हाईकोर्ट से बड़ा झटका लगा है. दिल्ली हाईकोर्ट ने आदेश दिया है कि कांग्रेस पार्टी 2 सप्ताह में नेशनल हेराल्ड हाउस खाली करे. दिल्ली हाईकोर्ट ने कहा कि कांंग्रेस पार्टी नेशनल हेराल्ड के बहादुर शाह जफर मार्ग स्थित हेराल्ड हाउस पर दिल्ली हाईकोर्ट का यह फैसला आया है.

कोर्ट के आदेश के अनुसार, AJL को हेराल्ड हाउस खाली करना होगा. दरअसल, केंद्र सरकार ने 30 अक्टूबर को इसके लिए नोटिस जारी किया था जिस पर हाईकोर्ट ने फैसला सुनाया है. कोर्ट ने AJL की याचिका खारिज कर दी है.

 

हालांकि कोर्ट ने बिल्डिंग खाली करने के लिए कांग्रेस पार्टी को दो सप्ताह का समय दिया है. हाईकोर्ट ने कहा कि दो हफ्ते से ज्यादा वक्त लगा तो कानून के मुताबिक कार्रवाई की जाएगी. 22 नवंबर को नेशनल हेराल्ड बिल्डिंग की लीज़ खत्म करने के केंद्र सरकार के फैसले को लेकर एजेएल ने दिल्ली हाईकोर्ट में याचिका दायर की थी.

पढ़ें- NDA में हुए घमासान के बीच 'शांतिदूत' का किरदार निभाएंगे नीतीश कुमार, सुलझाएंगे सीटों का बंटवारा

एजेएल की याचिका पर दिल्ली हाइकोर्ट ने तब फैसला सुरक्षित रख लिया था. दिल्ली हाईकोर्ट एसोसिएटेड जर्नल्स लिमिटेड की उस अर्ज़ी पर फैसला सुरक्षित रख लिया था जिसमें लीज़ के प्रावधानों का उल्लंघन करने के आरोपों के आधार पर उनकी लीज़ रद्द करने तथा हेराल्ड हाउस खाली करने का आदेश देने के केंद्र सरकार के फैसले को चुनौती दी गई थी.

First published: 21 December 2018, 15:26 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी