Home » इंडिया » Delhi: Huge crowd gathers at Atal Bihari Vajpayee mortal remains, PM Narendra Modi pays last respects to Vajpayee at BJP Headquarters
 

अटल बिहारी वाजपेयी अंतिम दर्शन: उमड़ा जन सैलाब , 'अटलजी अमर रहें' के नारों से गूंजा BJP मुख्यालय

कैच ब्यूरो | Updated on: 17 August 2018, 11:49 IST
(ani )

पूर्व प्रधानमंत्री वाजपेयी का गुरुवार को 93 साल की उम्र में निधन हो गया. उन्होंने दिल्ली के एम्स अस्पताल में शाम 5 बजकर 5 मिनट पर अंतिम सांस ली. वाजपेयी जी का आज शाम 4 बजे अंतिम संस्कार किया जाएगा. वाजपेयी का पार्थिव शरीर उनके निवास स्थान से ले जाकर बीजेपी मुख्यालय पहुंच चुका है. जहां उनके उनका पार्थिव शरीर बीजेपी के मुख्यालय में अंतम दर्शन के लिए रखा जाएगा. दोपहर एक 1:30 बजे उनकी अंतिम यात्रा निकाली जाएगी.

वाजपेयी के निवास स्थान से बीजेपी मुख्यालय तक उनके पार्थिव शरीर के ले जाते समय उनके दर्शन के लिए हजारों की संख्या में लोग सड़कों पर उमड़ पड़े. अपने प्रिय नेता के अंतिम दर्शन के लिए  सुबह से ही सैकड़ों की संख्या में लोग उनके आवास पर पहुंचे. अंतिम दर्शन के लिए जनसैलाब उमड़ पड़ा है.

वाजपेयी जी के घर से बीजेपी मुख्यालय की दूरी 6.3 किलोमीटर है. इस दौररान हजारों की संख्या में लोगों ने शामिल होकर उनका श्रद्धांजलि अप्रित की. उनके पार्थिव शरीर को ले जाते समय लोगों ने अटल जी अमर रहे के नारे लगाए. दूसरी तरफ बीजेपी मुख्यालय के बाहर भी लोगों का हुजूम उमड़ पड़ा. अटल जी अमर रहे के नारे लग रहे हैं.

बीजेपी मुख्यालय पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित तमाल पार्टी के नेता और मंत्री मौजूद हैं. वाजपेयी के पार्थिव शरीर के पहुंचने से पहले ही पीएम मोदी, अमित शाह सहित तमात नेता वहां मौजूद पहुंच गए. कई वरिष्ठ नेताओं का बीजेपी मुख्यालय में तांता लगा हुआ है. बीजेपी मुख्यालय में वाजपेयी के पार्थिव शरीर को रखा गया है. पीएम मोदी सहित तमाम नेताओं ने बीजेपी मुख्यालय में वाजपेयी को श्रद्धांजलि दी है. 

इससे पहले कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने वाजपेयी के आवास पर पहुंचकर उनको श्रद्धांजलि अर्पित की. राहुल अटल बिहारी वाजपेयी को श्रद्धांजलि देने के बाद वहां से चले गए.

आपको बता दें कि आज शाम 4 बजे वाजपेयी का अंतिम संस्कार किया जाएगा. स्मृति स्थल में उनका अंतिम संस्कार होगा. महात्मा गांधी की समाधि के पास ही उनकी समाधि बनाई जाएगी. अंतिम संस्कार से पहले अंतिम यात्रा निकाली जाएगी. करीब दिन के तीन बजे पुष्पांजलि अर्पित किया जाएगा. राष्ट्रपति 3.30 बजे आखिरी पुष्पांजलि अर्पित करेंगे.

First published: 17 August 2018, 11:45 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी