Home » इंडिया » delhi jaish e mohammad terror sajjad khan arrest inquiry pulwama attack police
 

पुलवामा हमले के बाद दिल्ली पुलिस को मिली बड़ी सफलता, राजधानी में जैश का आतंकी गिरफ्तार

कैच ब्यूरो | Updated on: 22 March 2019, 12:10 IST

दिल्ली पुलिस को पुलवामा हमले के बाद बड़ी सफलता हासिल हुई है. दिल्ली पुलिस ने जैश-ए-मोहम्मद आतंकी सगंठन के एक आतंकी को गिरफ्तार किया है. इस आतंकी का नाम सज्जाद खान बताया जा रहा है.

खबरों के मुताबिक, पुलवामा में हुए आतंकी हमले से पहले ही सज्जाद खान भागकर दिल्ली आ गया था, लेकिन वो हमले के मास्टर माइंड मुदस्सिर के सम्पर्क में था.

खबरों के मुताबिक, पकड़ा गया सज्जाद खान जम्मू कश्मीर का ही स्थानीय आतंकी है. सज्जाद को पुलवामा हमले की पूरी जानकारी थी. बताया जा रहा है कि सज्जाद पुलावामा हमले के मास्टरमाइंड मुदस्सिर के साथ लगातार संपर्क में था. मालूम हो कि पुलावामा हमले का मास्टरमाइंड मुदस्सिर हाल ही में एक मुठभेड़ में मारा गया.

बताया जा रहा है कि आतंकी सज्जाद के अलावा उसके दो भाई भी जैश में शामिल थे, जो सुरक्षाबलों के मुठभेड़ में मारा गया. इसके बाद सज्जाद की गिरफ्तारी काफी महत्वपूर्ण मानी जा रही है. क्योंकि सुरक्षा एजेंसियों को सूचना मिली थी कि जैश-ए-मोहम्मद दिल्ली में आतंकी हमला करवा सकता है.

मालूम हो कि जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में 14 फरवरी को हुए आतंकी हमले में 40 सीआरपीएफ के जवान शहीद हो गए थे, जिसके बाद पूरे देश में आक्रोश फैला गया था. पूरे देश की जनता सरकार पर पाकिस्तान से बदला लेने के लिए दबाव डाल रही थी, जिसके बाद भारतीय वायुसेना द्वारा पाकिस्तान की सीमा के बालाकोट में घुसकर एयर स्ट्राइक किया गया, जिसमें जैश के कई ठिकानें तबाह हो गए. 

पुलवामा हमले पर रामगोपाल यादव का विवादित बयान, कहा- वोट के लिए मार दिए जवान

First published: 22 March 2019, 12:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी