Home » इंडिया » Delhi: Jewellery worth Rs 3.5 crore robbed from showroom in Rohini
 

दिल्ली: रोहिणी में ज्वेलरी शोरूम से साढ़े तीन करोड़ की लूट

कैच ब्यूरो | Updated on: 6 July 2016, 12:44 IST
(पीटीआई)

दिल्ली के रोहिणी इलाके में हथियारों के बल पर दिन-दहाड़े ज्वैलरी शोरूम से साढ़े तीन करोड़ के हीरे और सोने के जवाहरात लूटने की वारदात सामने आई है. लुटेरे शोरूम में खरीदार बनकर आए थे.

ये घटना मंगलवार दोपहर की है. एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि ऐसा माना जा रहा है कि पिछले दो साल में यह हथियारों के बल पर की गई सबसे बड़ी लूट है.

पुलिस ने बताया कि इस घटना को तब अंजाम दिया गया, जब शाही ज्वैलर्स के मालिक रोहिणी सेक्टर 17 के बैंक गए थे. उस वक्त उनका बेटा निकुंज और तीन कर्मचारी शोरूम में थे.

पुलिस अधिकारी ने बताया कि चार पुरुष और एक महिला सफेद कार से शोरूम पहुंचे और कार बाहर खड़ी कर दी. इसके बाद वे खरीदार बनकर शोरूम में घूस गये.

अधिकारी ने बताया कि निकुंज और अन्य कर्मचारियों को बंदूक का डर दिखाकर इस लूट को अंजाम दिया गया. शोरूम के सीसीटीवी कैमरे काम नहीं कर रहे थे.

दस मिनट के भीतर वारदात

ज्वैलरी शोरूम में हुई इस लूट को महज दस मिनट के भीतर अंजाम दिया गया. स्थानीय लोगों ने दावा किया कि बदमाशों की संख्या कुल सात थी, इनमें पांच लोग दुकान में घुसे थे जबकि दो दुकान के बाहर ही रह गए थे. इनमें से पहला बदमाश दुकान में अंगूठी खरीदने घुसा था. बाकी सिर्फ एक मिनट के भीतर दुकान में घुस गए.

शोरूम के मालिक हरीश शाह और उनके बेटे नकुल ने पुलिस को बताया कि सारे बदमाशों के दुकान में आते ही उन दोनों को बंधक बना लिया और इसके बाद सारे बदमाश दुकान में रखे गए जेवरात को एक बैग में रखकर कुछ ही मिनट में फरार हो गए.

दिल्ली पुलिस का कहना है कि बदमाश सफेद रंग की एक कार और बाइक में सवार होकर पहुंचे थे. पड़ोस की दुकान के सामने कार को खड़ा किया गया था. इस लूटकांड में दुकान के किसी कर्मचारी के शामिल होने की आशंका है.

बताया जा रहा है कि लुटेरे करीब साढ़े तीन करोड़ के सोने-चांदी और डायमंड के जेवरात के अलावा, आठ लाख रुपये और एक मोबाइल फोन लूटकर फरार हो गए. फिलहाल पुलिस मामले की जांच में जुटी है.

First published: 6 July 2016, 12:44 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी