Home » इंडिया » Delhi-Kalka express train makes sudden halt after alarm in in Karnal Gharaunda 10 injured
 

हरियाणा में बड़ा रेलवे हादसा होने से टला, सफर कर रहे यात्रियों की बाल-बाल बची जान

कैच ब्यूरो | Updated on: 2 November 2017, 13:28 IST

बुधवार को हरियाणा के करनाल में एक बड़ा ट्रेन हादसा होने से टल गया. दरअसल हिमालयन क्वीन एक्सप्रेस ट्रेन के ड्राइवर द्वारा इमरजेंसी ब्रेक लगाने की वजह से करीब 10 यात्री घायल हो गए. इस घटना के बाद ट्रेन को अचानक हरियाणा में करनाल के पास रोकना पड़ा. रेलवे के अधिकारियों ने गुरुवार को यह जानकारी दी.

रेलवे के अधिकारियों के मुताबिक, "हिमालयन क्वीन एक्सप्रेस ट्रेन बुधवार की रात तेज गति से आगे बढ़ रही थी कि तभी स्टेशन मास्टर ने चेतावनी दी, जिससे चालक ने अचानक ब्रेक लगा दिया. इसके बाद ट्रेन कुछ समय के लिए घरौंदा के पास रुकी."

घरौंदा के स्टेशन मास्टर ने बताया कि उन्होंने देखा कि हिमालयन क्वीन एक्सप्रेस की स्पीड बहुत ज्यादा है. उन्होंने तत्काल इसकी जानकारी ट्रेन के ड्राइवर को दी. पर उसने कोई जवाब नहीं दिया. उन्होंने कहा कि इसके लिए पूरी तरह से ड्राइवर जिम्मेदार है और उसकी लापरवाही की वजह से ट्रेन को घरौंदा में इमरजेंसी ब्रेक लगाकर रुकवाना पड़ा.

घायलों को प्राथमिक चिकित्सा दी गई. वहीं, यात्रियों ने अचानक ब्रेक लगाने का विरोध किया. गौरतलब है कि दिल्ली सराय रोहिल्ला कालका हिमालयन क्वीन एक्सप्रेस उत्तरी रेलवे क्षेत्र की एक एक्सप्रेस ट्रेन है जो चंडीगढ़ से नई दिल्ली आती है.

First published: 2 November 2017, 13:28 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी