Home » इंडिया » Delhi: Kejriwal government gift electricity bill free of 200 unit
 

दिल्ली वासियों को केजरीवाल सरकार का तोहफा, पानी के बाद अब बिजली भी फ्री

कैच ब्यूरो | Updated on: 1 August 2019, 16:15 IST

दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार ने आम जनता को बड़ा तोहफा दिया है. केजरीवाल सरकार ने दिल्ली वासियों को 200 यूनिट तक बिजली फ्री देने का ऐलान किया है. मुख्यमंत्री केजरीवाल ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर इस बात की जानकारी दी.

मुख्यमंत्री केजरीवाल ने कहा कि यदि दिल्ली की जनता 200 यूनिट तक बिजली खर्च करती है तो कोई बिल देने की जरूरत नहीं. हालांकि अगर आप 200 यूनिट से ज्यादा खर्च करते है तो आपको पहले की तरह पूरा बिल देना होगा.

केजरीवाल ने बताया कि इस छूट से सरकार पर लगभग 1800 करोड़ का खर्च आएगा. उन्होंने कहा कि 2013 से पहले 200 यूनिट के लिए 900 रुपया देना पड़ता था लेकिन अब 200 यूनिट के लिए कोई पैसा नहीं देना होगा.

केजरीवाल ने कहा कि यह घोषणा इसलिए संभव हुई क्योंकि दिल्ली के लोगों एक ईमानदार सरकार को चुना. उन्होंने कहा कि पूरे देश में बिजली का रेट बढ़े लेकिन दिल्ली में रेट कम हुए. यह एक चमत्कार है. उन्होंनेे कहा कि दिल्ली की बिजली कंपनियों का घाटा कम हुआ है, और उनकी हालत में सुधार हुआ है.

केजरीवाल ने कहा कि पहले बिजली के रेट अनाप-शनाप बढ़ते थे, फिर भी ब्लैक आउट के हालात थे. इसके अलावा लोग बिजली के तारों से परेशान थे. लेकिन हमारी सरकार की कड़ी मेहनत और साफ नियत के कारण बिजली के बिलों में भारी गिरावट हुई है.

उन्नाव रेप केस: BJP ने आरोपी विधायक कुलदीप सेंगर को पार्टी से निकाला, तीन पुलिसकर्मी सस्पेंड

आम जनता को बड़ा तोहफा, आज से सस्ते हो गए घर और कार, LPG सिलेंडर के दाम में भी भारी कटौती

पिछले 4 सालों में इन्फ्रास्ट्रक्चर में काफी सुधार हुआ है. पूरी दिल्ली में 24 घंटे बिजली का इंतजाम किया है. अब पावर कट लगने बंद हो गए हैं.

First published: 1 August 2019, 16:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी