Home » इंडिया » Delhi: Kejriwal government scheme house to home ration delivery in Corona time
 

दिल्लीवासियों को केजरीवाल सरकार का तोहफा, अब नहीं आना पड़ेगा दुकान, घर-घर पहुंचाया जाएगा राशन

कैच ब्यूरो | Updated on: 21 July 2020, 14:30 IST

Coronavirus: मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली वासियों के लिए घर-घर राशन योजना लॉन्च की है. सीएम केजरीवाल ने मंगलवार को एक डिजिटल प्रेस कॉन्फ्रेंस संबोधित करते हुए इस योजना का शुभारंभ किया. इसके साथ ही अब दिल्लीवासियों को राशन लेने के लिए दुकानों के चक्कर नहीं काटने पड़ेंगे.

सीएम केजरीवाल ने बताया कि पूरे देश की सरकारें केंद्र सरकार के साथ मिलकर अपने राज्य के गरीबों को राशन बांटती है. राशन लेने में गरीब लोगों को बहुत दिक्कत आ रही है. जब वे राशन लेने जाते हैं तो कभी दुकान बंद मिलती है तो कभी मिलावट मिलती है. इस दौरान कई बार दुकानदार पैसा भी कई बार ज्यादा ले लेते हैं. 

सीएम केजरीवाल ने बताया कि उनकी सरकार ने पिछले 5 साल में राशन की व्यवस्था में बहुत सुधार किए. उन्होंने बताया कि हमारी कैबिनेट ने आज दिल्ली में डोर स्टेप राशन डिलीवरी को मंजूरी दी है. स्कीम का नाम 'मुख्यमंत्री घर-घर राशन योजना' है. योजना के तहत गरीबों के दरवाजे पर राशन पहुंचाया जाएगा.

सीएम ने कहा कि ये बहुत इंकलाबी कदम है. उन्होंने कहा कि उनका सालों से ख्वाब था कि गरीबों को इज्जत से राशन मिले, वो सपना आज पूरा हो गया. इसके तहत एफसीआई के गोदाम से गेहूं उठवाकर आटा पिसवाया जाएगा. इसके अलावा चावल तथा चीनी की भी पैकिंग कराकर लोगों के घर-घर तक पहुंचाया जाएगा.

पूर्व PM राजीव गांधी की हत्या मामले में दोषी नलिनी ने जेल में की आत्महत्या की कोशिश - रिपोर्ट

राजस्थान: CM अशोक गहलोत तक पहुंची CBI की आंच, OSD को पूछताछ के लिए बुलाया

First published: 21 July 2020, 14:30 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी