Home » इंडिया » delhi: kejriwal govt spends rs 15 crores on advertisements in 19 dayes
 

दिल्ली सरकार ने 91 दिन में विज्ञापन पर खर्च किए 15 करोड़

कैच ब्यूरो | Updated on: 16 May 2016, 17:00 IST
दिल्ली की आम आदमी पार्टी सरकार ने 11 मई तक 91 दिनों के भीतर प्रिंट मीडिया के विज्ञापन में करीब 15 करोड़ रुपये खर्च किए हैं. इस बात की जानकारी सूचना के अधिकार के तहत मिली.

आरटीआई के जरिए खुलासा हुआ है कि केजरीवाल सरकार से विज्ञापन छापने के लिए धन प्राप्त करने वाले प्रकाशनों में केवल दिल्ली नहीं बल्कि केरल, कर्नाटक, ओडिशा और तमिलनाडु समेत कई राज्यों के दैनिक अखबार भी शामिल हैं.

यह जानकारी अधिवक्ता अमन पंवार के आरटीआई आवेदन के जवाब में मिली है. आरटीआई के जवाब में बताया गया है कि दिल्ली सरकार ने 10 फरवरी से 11 मई के बीच विज्ञापन पर करीब 14.56 करोड़ रुपये खर्च किए.

कांग्रेस का केजरीवाल पर वार


रविवार को कांग्रेस ने केजरीवाल सरकार के विज्ञापन अभियान पर तीखा हमला किया.इस मामले में कांग्रेस नेता अजय माकन ने कहा कि एक ओर तो हमारे पास सफाई कर्मचारियों को तनख्वाह देने के लिए पैसे नहीं हैं, लेकिन दूसरी ओर वह (केजरीवाल सरकार) अपने विज्ञापन में इतनी बड़ी राशि खर्च कर रहे हैं.

गौरतलब है कि लोकसभा में हाल में ही बताया गया था कि दिल्ली सरकार ने जनवरी और अप्रैल के दो चरणों में सम-विषम योजना के विज्ञापन पर ही करीब पांच करोड़ रुपये खर्च किए.

आम आदमी पार्टी ने 2010 में तत्कालीन शीला दीक्षित सरकार के द्वारा कॉमनवेल्थ गेम्स के विज्ञापनों पर खर्च हुए 23 करोड़ रुपए की कड़ी आलोचना की थी.

First published: 16 May 2016, 17:00 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी