Home » इंडिया » Delhi: Khushboo Sundar joins Bharatiya Janata Party, She had resigned from Congress party
 

खुशबू सुंदर: पहली ऐक्ट्रेस जिनके नाम पर बना मंदिर, कांग्रेस पार्टी का दामन छोड़ BJP का थामा हाथ

कैच ब्यूरो | Updated on: 12 October 2020, 15:56 IST

Khushboo Sundar joins BJP: तमिल फिल्मों की ऐक्ट्रेस खुशबू सुंदर (Khushbu Sundar) ने भारतीय जनता पार्टी(Bhartiya Janta Party) ज्वाइन कर ली है. आज सुबह ही उन्होंने कांग्रेस पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दिया था. एक्टिंग से पॉलिटिक्स में आईं खुशबू(Khushboo Sundar) ने तमिलनाडु(Tamil Nadu)  से दिल्ली आकर भारतीय जनता पार्टी की प्राथमिक सदस्यता ली.

उन्होंने कांग्रेस पार्टी से इस्तीफा देने के बाद कहा कि पार्टी के नेता अपनी बात थोपते हैं और दबाव डालते हैं. इसके विरोध में वह पार्टी से इस्तीफा दे रही हैं. वहीं भारतीय जनता पार्टी में शामिल होने को लेकर उन्होंने कहा कि कांग्रेस के नेता हकीकत से काफी दूर हैं. उन्होंने कहा कि राष्ट्र के तौर पर आगे बढ़ने के लिए देश को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जैसे नेता की जरूरत है. उन्होंने कहा कि वह देश को सही दिशा में ले जा रहे हैं.

जैसे ही उन्होंने कांग्रेस पार्टी से इस्तीफा दिया, उन्हें पार्टी प्रवक्ता के पद से तत्काल प्रभाव से हटा दिया गया. कांग्रेस पार्टी की तमिलनाडु इकाई ने उनके फैसले को लेकर कहा कि इससे पार्टी को कोई नुकसान नहीं होगा. खुशबू  सुंदर साल 2014 में कांग्रेस पार्टी में शामिल हुई थीं. उससे पहले वह डीएमके में थीं.

कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी को इस्तीफा भेजते हुए उन्होंने कहा कि पार्टी के अंदर शीर्ष स्तर पर बैठे कुछ लोगों की जमीनी स्तर पर कोई पहचान नहीं है. इसके बाद भी वह अपनी बात थोप रहे हैं. उन्होंने कहा कि वह पार्टी के लिए गंभीरता से काम करना चाहती थीं. उन्हें पीछे किया जा रहा था और दबाया जा रहा था.

2021 विधानसभा चुनाव में अदा कर सकती हैं बड़ा रोल

गौरतलब है कि भारतीय जनता पार्टी दक्षिण में अपनी पकड़ मजबूत करने की कोशिश में लगी है. इस क्रम में खुशबू सुंदर भारतीय जनता पार्टी एक बड़ा चेहरा साबित हो सकती हैं. बीजेपी उन्हें साल 2021 के तमिलनाडु विधानसभा चुनाव में बड़ी जिम्मेदारी दे सकती है. तमिलनाडु की बीजेपी इकाई ने इस बाबत कहा कि खुशबू सुंदर राज्य में बीजेपी को लेकर दृष्टिकोण बदलेंगी.

असली नाम है नखत खान

50 साल की खुशबू का जन्म मुंबई में हुआ था. उनका असली नाम नखत खान है. उन्होंने हिंदी फिल्मों में बाल कलाकार के तौर पर अपना करियर शुरू किया था. उनकी पहली फिल्म ‘द बर्निंग ट्रेन’ थी. उन्होंने कालिया, नसीब, दर्द का रिश्ता और लावारिस जैसी फिल्मों में काम किया है. उन्होंने 1986 में तमिल फिल्म इंडस्ट्री की ओर रुख किया. उन्होंने साउथ फिल्म इंडस्ट्री में लगभग 200 फिल्में की हैं.

उनके फैन्स ने बनवाया है मंदिर

खुशबू सुंदर भारतीय फिल्म इंडस्ट्री की ऐसी पहली ऐक्ट्रेस हैं, जिनका मंदिर बना है. 1990 के दशक में खुशबू का करियर उफान पर था. तब कलाकारों का मंदिर बनवाने का ट्रेंड चल पड़ा था. तब पुरुष कलाकार के फैन्स उनके मंदिर बनवा रहे थे. तब खुशबू के फैन्स ने खूशबू का मंदिर बनवाकर सबको हैरान कर दिया था. तमिलनाडु के तिरुचिरापल्ली में यह मंदिर बना था.

बिहार चुनाव 2020: राष्ट्रपति चुनाव भी लड़ चुके हैं लालू प्रसाद यादव, इस बार दो सीट से आजमा रहे किस्मत

बिहार चुनाव 2020: BJP ने जारी की स्टार प्रचारकों की सूची, अमित शाह से ऊपर राजनाथ सिंह का नाम

First published: 12 October 2020, 15:56 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी