Home » इंडिया » Delhi: Man Dies As He Falls Into Shaft Of Lift From 12th Floor In Rajendra Place
 

दिल्ली: राजेंद्र प्लेस में लिफ्ट से गिरकर एक शख्स की मौत

कैच ब्यूरो | Updated on: 7 February 2017, 8:20 IST
(प्रतीकात्मक फोटो)

देश की राजधानी दिल्ली के राजेंद्र प्लेस में एक बहुमंजिला इमारत की 12वीं मंजिल से लिफ्ट गिरने की वजह से 30 वर्षीय एक व्यक्ति की मौत हो गई.

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि मृतक की पहचान त्रिलोक जोशी के रूप में की गई है. वह सुबह करीब 11 बजे राजेंद्र प्लेस में 13वीं मंजिला प्रगति टावर की 12वीं मंजिल की लिफ्ट से गिर गये.

पुलिस ने बताया कि जब त्रिलोक 12वीं मंजिल पर लिफ्ट से बाहर निकल रहे थे, तब लिफ्ट में कुछ खराबी की वजह से इसका दरवाजा बंद हो गया और यह उपर की मंजिल की ओर बढ़ने लगी.

इस दौरान त्रिलोक का बैग दरवाजे में फंस गया और संतुलन खोने की वजह से वह लिफ्ट के शॉफ्ट से होते हुए पहली मंजिल पर आ गिरे. त्रिलोक को शॉफ्ट से निकालकर नजदीक के एक अस्पताल में पहुंचाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया.

घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर जा पहुंची और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. मौके पर मौजूद चश्मदीदों की मानें, तो लिफ्ट काफी दिनों से खराब थी. पहले भी उसमें कई बार हादसे होते-होते बचे हैं. खराब लिफ्ट की वजह से ही यह खौफनाक हादसा हुआ है.

डीसीपी (मध्य) परमादित्य ने बताया कि प्रसाद नगर पुलिस थाने में अज्ञात लोगों के खिलाफ धारा 304 ए के तहत मामला दर्ज किया गया है और जांच शुरू कर दी गई है.

First published: 25 August 2016, 3:26 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी