Home » इंडिया » Man receives Rs 20000 in form of 10 rupee coins from a bank in Delhi
 

नोटबंदी की चोट: बैंक ने 15 किलो के 2000 सिक्के थमाए

कैच ब्यूरो | Updated on: 19 November 2016, 13:28 IST
(एएनआई)

नोटबंदी की वजह से पूरा देश पैसे की किल्लत से जूझ रहा है. दिल्ली में जब एक शख्स बैंक काउंटर पर पैसे निकालने पहुंचा तो उसे 10 रुपये के 2 हजार सिक्के थमा दिए गए.

ये घटना जसोला इलाके के जामिया कोऑपरेटिव बैंक की है जहां पब्लिक रिलेशन प्रोफेशनल इम्तियाज अालम 20 हजार रुपये बैंक से निकालने के लिए गए थे. लेकिन कैश की कमी के चलते बैंक ने उन्हें 20 हजार रुपये के सिक्के थमा दिए. 

इम्तियाज ने बताया कि मैं बैंक से 20 हजार रुपये निकालने गया था. लेकिन बैंक के मैनेजर ने मुझसे कहा कि हमारे पास कैश की कमी है, अगर आप चाहे तो सिक्कों के रुप में ये पैसा निकाल सकते हैं. मुझे तत्काल इन पैसों की जरूरत थी इसलिए मैं सिक्कों के रूप में 20 हजार रुपये लेने के लिए तैयार हो गया.

अालम ने बताया कि बैंक ने मुझे 10-10 के 2000 हजार सिक्के दिए, जिनका वजन लगभग 15 किलो था. मैं सिक्कों को बैग में भरकर वहां से चला आया.

गौरतलब है कि आठ नवंबर को पीएम मोदी ने राष्ट्र के नाम संदेश में पांच सौ और एक हजार के पुराने नोट बंद करने का एलान किया था. इसके बाद से जनता को काफी मुसीबत उठानी पड़ रही है. अभी प्रति हफ्ते 24 हजार रुपये निकाले जा सकते हैं. इसके अलावा एटीएम से एक दिन में पैसे निकालने की सीमा ढाई हजार रुपये है.

फुटकर की समस्या को देखते हुए नेशनल हाइवे पर 24 नवंबर तक टोल टैक्स नहीं लगेगा. इसके साथ कुछ जगहों जैसे सीएनजी-पेट्रोल पंप, रेलवे टिकट काउंटर, अस्पताल, एयर टिकट, मेट्रो और एएसआई के स्मारकों पर 24 नवंबर तक पांच सौ और एक हजार के पुराने नोट मान्य हैं.

First published: 19 November 2016, 13:28 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी