Home » इंडिया » Delhi Metro loot: Two arrested including ex employee
 

दिल्ली मेट्रो लूट: पूर्व कर्मचारी समेत दो गिरफ्तार

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 February 2017, 1:50 IST

दिल्ली के राजेन्द्र नगर मेट्रो स्टेशन पर हुई 12 लाख की लूट के मामले में पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. आरोपियों के पास से लूट की रकम बरामद हो गई है.

चौंकाने वाली बात ये है कि पकड़ा गया एक आरोपी मेट्रो का ही पुराना कर्मचारी है. वहीं लूट के दौरान हमले में घायल कर्मचारी के बारे में भी पुलिस तफ्तीश कर रही है.

पढ़ें:दिल्ली मेट्रो में पहली बार लूट

पूर्व कर्मचारी ने रची लूट की साजिश

पुलिस की गिरफ्त में आए दोनों आरोपियों का नाम पवन और सोनू है. पुलिस के मुताबिक दिल्ली मेट्रो के पूर्व कर्मचारी पवन गोस्वामी ने लूट की पूरी साजिश रची. उसने सोनू को बताया कि रकम काफी ज्यादा है और उसमें उसे हिस्सा मिलेगा.

दरअसल मेट्रो के पूर्व कर्मचारी पवन गोस्वामी को चार महीने पहले पीड़ित कुणाल किशोर के साथ विवाद को लेकर बर्खास्त किया गया था. वहीं घटना के 36 घंटे पहले करोलबाग मेट्रो स्टेशन पर पवन को सोनू के साथ देखा गया था.

पकड़ा गया दूसरा आरोपी सोनू, पवन के बड़े भाई पंकज के साथ कॉल सेंटर में काम करता था.

पढ़ें:मेट्रो मैन श्रीधरन: बुलेट ट्रेन के लिए भारत में अभी सही वक्त नहीं

सोमवार को हुई थी 12 लाख की लूट

दरअसल, सोमवार सुबह सवा पांच बजे मेट्रो स्टेशन के अंदर घुसकर चाकूबाजी की घटना हुई थी. इस दौरान स्टेशन के कंट्रोलर पर हमला करके दो बदमाशों ने 12 लाख रुपये लूट लिए थे.

सीसीटीवी कैमरे में कैद तस्वीरों के हिसाब से दो युवक राजेंद्र नगर मेट्रो स्टेशन में गेट नंबर दो से घुसे थे. चेहरा छुपाने के लिए एक ने मास्क पहन रखा था. जबकि दूसरे आरोपी ने सीसीटीवी कैमरे को देखते ही टोपी से चेहरा छुपा लिया था.

दोनों बदमाशों ने पहली मंजिल पर बने कंट्रोल रूम में मेट्रो कर्मचारी कुणाल को चाकू मारकर गंभीर रूप से जख्मी कर दिया. इसके बाद दोनों 12 लाख की रकम लूटकर फरार हो गए.

First published: 13 April 2016, 11:58 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी