Home » इंडिया » Delhi Municipal by-elections announced
 

दिल्ली: नगर निगम के 13 वार्डों में 15 मई को उपचुनाव

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 February 2017, 1:50 IST

दिल्ली में नगर निगम के 13 वार्डों में उपचुनाव का एलान कर दिया गया है. 15 मई को इन वार्डों में वोट डाले जाएंगे. दिल्ली राज्य निर्वाचन आयोग ने चुनाव कार्यक्रम की घोषणा की है.

2013 और 2015 में विधानसभा चुनाव लड़ने की वजह से इन इलाकों के पार्षदों ने अपनी सीट खाली कर दी थी. दिल्ली हाईकोर्ट ने मई के आखिर तक खाली वार्डों में चुनाव कराने के निर्देश दिए थे.

जिसके बाद निर्वाचन आयोेग ने चुनाव का एलान किया है. जिन 13 वार्डों में उपचुनाव होने हैं उनमें से दक्षिणी दिल्ली नगर निगम में सात, उत्तरी दिल्ली नगर निगम में चार और पूर्वी दिल्ली नगर निगम में दो वार्ड शामिल हैं.

पढ़ें: 3 महीने के भीतर हों एमसीडी के 13 सीटों पर उपचुनाव: दिल्ली हाईकोर्ट

17 मई को नतीजों का एलान

15 मई को वार्डों में मतदान होगा वहीं 17 मई को वोटों की गिनती के बाद नतीजों का एलान किया जाएगा. राज्य निर्वाचन आयुक्त राकेश मेहता का कहना है कि 25 अप्रैल से उम्मीदवार अपना नामांकन पत्र दाखिल कर सकेंगे.

नामांकन पत्रों और दस्तावेज की 27 अप्रैल को जांच होगी वहीं नाम वापस लेने की आखिरी तारीख 30 अप्रैल है. निर्वाचन आयोग का कहना है कि इस हफ्ते में अांबेडकर जयंती समेत कई छुट्टियां हैं

इस वजह से चुनाव की अधिसूचना 18 अप्रैल को जारी की जाएगी. साथ ही निर्वाचन आयुक्त का कहना है कि आदर्श आचार संहिता पर राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों के साथ मंगलवार को चर्चा की गई.

पढ़ें:केजरीवाल का 551 करोड़ का कर्ज भी एमसीडी को गड्ढे से निकाल नहीं सकेगा


First published: 12 April 2016, 4:46 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी