Home » इंडिया » Delhi: Narela under construction building accident, engineer and 4 worker died
 

दिल्ली के नरेला में बड़ा हादसा, निर्माणाधीन इमारत की लिफ्ट गिरने से इंजिनियर समेत 4 की दर्दनाक मौत

कैच ब्यूरो | Updated on: 30 October 2018, 9:32 IST

दिल्ली में एक निर्माणाधीन इमारत में एक बड़ा हादसा हो गया. हादसा दिल्ली के नरेला इलाके का हैं. नरेला में एक निर्माणाधीन इमारत में लिफ्ट के तार टूटने से बड़ा हादसा हो गया. लिफ्ट टूटने से उसके नीचे दबकर इंजिनियर समेत 4 मजदूरों की दर्दनाक मौत हो गई. इस दुर्घटना के बाद से यहां हड़कंप मच गया है.

जानकारी के अनुसार यहां पर एक बिल्डिंग के निर्माण का काम चल रहा था. हादसे के समय करें अपर 4 मजदूर बैठे थे. तभी अचानक तार टूट जाने से क्रेन अचानक से काफी ऊंचाई से नीचे आ गिरी. चरों मजदूरों की इस हादसे में दर्दनाक मौत हो गई.

इस हादसे का शिकार साइट पर मौजूद इंजिनियर भी हो गया. इस के बाद वहां अफरा-तफरी मच गई. फौरन सभी मजदूरों को सत्यवादी राजा हरीशचंद्र अस्पताल में भर्ती कराया, लेकिन डॉक्टरों ने चारों मजदूरों को मृतक घोषित कर दिया. घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्‍जे में लेकर पोस्‍टमार्टम के लिए भेज दिया है.

इस मामले में इमारत बना रही कंपनी के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है. प्राप्त जानकारी के मुताबिक यह हादसा डीडीए फ्लैट्स बनाने वाली कंपनी की साइट पर हुआ है. साइट पर हाइड्रोलिक लिफ्ट लगी थी. दिल्ली पुलिस ने भारतीय दंड संहिता की धारा 304-A और 287 का केस दर्ज किया है. पुलिस जांच में जुटी हुई है.

First published: 30 October 2018, 9:32 IST
 
अगली कहानी