Home » इंडिया » Delhi-Ncr: Amul raise prices by rs 1 per pouch
 

दिल्ली-एनसीआर: देश में पड़ रही भीषण गर्मी से अमूल दूध की कीमतों में उबाल

कैच ब्यूरो | Updated on: 2 June 2016, 23:23 IST
(कैच न्यूज)

भारत में पड़ रही भीषण गर्मी की वजह से दूध के दामों में भी उबाल आ गया है. दिल्ली-एनसीआर में अमूल दूध के लिए अब ज्यादा कीमत चुकानी पड़ेगी. अमूल ने दिल्ली एवं राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (एनसीआर) में 3 जून से दूध की कीमत में एक रुपये प्रति पाउच बढ़ोतरी किये जाने की घोषणा की है.

अमूल इंडिया के मैनेजिंग डायरेक्टर आरएस सोढ़ी ने कहा, "अमूल के 500 मिली और एक लीटर दोनों पैक पर एक रुपए की बढ़ोत्तरी करने का निर्णय लिया है. बीते दो साल के दौरान दूध के खरीद मूल्‍य में करीब 19 से 20 फीसदी की बढ़ोत्तरी हुई है." 

आरएस सोढ़ी के मुताबिक 25 महीने बाद अमूल के दूधों की कीमत बढ़ाई गई है. इससे पहले मई 2014 में अमूल ने दिल्ली में दूध की कीमतें बढ़ाई थीं.

शुक्रवार से अमूल का स्लिम एंड ट्रिम ब्रांड से मिलने वाला डबल टोंड दूध का 500 मिली का पाउच 17 के बजाय 18 रुपए का मिलेगा. इसी तरह अमूल ताजा (टोंड मिल्‍क) की आधा लीटर की थैली के लिए 20 रुपये और एक लीटर की थैली के लिए 39 रुपये देने होंगे.

इसके साथ ही फुल क्रीम मिल्‍क 500 मिली 25 रुपए और 1 लीटर पाउच 49 रुपए में मिलेगा. इसके अलावा अमूल डायमंड (फुल क्रीम प्रीमियम मिल्‍क) 500 एमएल पाउच के दाम अब 26 रुपये हो गए हैं.

इस बीच दिल्ली, राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में दूध की प्रमुख विक्रेता कंपनी, मदर डेयरी ने कहा कि उसकी ऐसी कोई योजना नहीं है.

मदर डेयरी के प्रवक्ता ने कहा, “मदर डेयरी एक जिम्मेदार संगठन हैं, जहाँ सदैव ग्राहकों और उत्पादकों के हितों के बीच संतुलन बनाये रखने की कोशिश की जाती है. हम दिल्ली-एनसीआर में फिलहाल दूध की कीमत में बढ़ोतरी नहीं करने जा रहे हैं. मई 2014 के बाद से हमने दूध के दाम नहीं बढ़ाये हैं.

First published: 2 June 2016, 23:23 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी