Home » इंडिया » Delhi: Night curfew imposed, no new year celebrations at public places
 

दिल्ली: नए साल के मद्देनजर सरकार ने किया नाइट कर्फ्यू का ऐलान, जानिए क्या है टाइंमिंग और सरकार का आदेश

कैच ब्यूरो | Updated on: 31 December 2020, 12:48 IST

दिल्ली में नए साल से पहले सरकार ने नाइट कर्फ्यू का ऐलान कर दिया है. गुरूवार को जारी आदेश के अनुसार, 31 दिसंबर और 1 जनवरी को रात 11 बजे से सुबह 6 बजे तक नाइट कर्फ्यू रहेगा. दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने यह आदेश जारी किया है, जिसमें सार्वजनिक जगहों पर पांच लोगों के एक साथ होने और किसी भी तरह के जश्न पर रोक लगा दी गई है.

बता दें, ब्रिटेन के कोरोवा वायरस के स्ट्रेन के हाल के दिनों में दिल्ली-एनसीआर में कुछ मामले सामने आए हैं और नए साल के दिन सार्वजनिक जगहों पर लोगों की होने वाली भारी भीड़ के कारण यह फैसला लिया गया है. दिल्‍ली डिजास्‍टर मैनेजमेंट अथॉरिटी के चेयरपर्सन और दिल्‍ली के चीफ सेक्रेटरी विजय देव ने यह आदेश जारी किया है.


गुरूवार को जारी आदेश में चीफ सेक्रेटरी के ने बताया,"दिल्‍ली के हालात की विस्‍तृत समीक्षा की गई है और कोविड-19 वायरस के म्‍यूटेंट यूके स्‍ट्रेन के खतरे को देखते हुए और दिल्‍ली में कोविड के स्‍थानीय मामलों को ध्‍यान में रखते हुए, यह समझा जाता है कि भीड़भाड़, समारोह और नए साल पर सार्वजनिक उत्‍सव से वायरस फैलने का भारी खतरा है. इससे दिल्‍ली में कोविड-19 मामलों के ट्रांसमिशन की चेन रोकने के अबतक के प्रयासों पर पानी फिर सकता है."

 

Delhi Disaster Management Authority order

दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण की तरफ से जारी आदेश में साफ किया गया है कि जिनके पास लाइसेंस हैं उन्हें नहीं रोका जाएगा. इसके साथ ही बाहरी राज्योंसे दिल्ली आने और दिल्ली से बाहरी राज्यों में जाने पर भी कोई रोक नहीं होगी. बता दें, दिल्ली अकेल ऐसा राज्य नहीं हैं, जहां नए साल के मद्देनजर नाइट कर्फ्यू लगाया गया है.

दिल्ली से पहले पंजाब, महाराष्ट्र, कर्नाटक और राजस्थान की सरकारें भी ऐसे आदेश दे चुकी हैं. वहीं कई राज्य ऐसे भी जहां स्थानिय प्रशासन पर नाइट कर्फ्यू लगाने का फैसला छोड़ गया है. स्थानिय प्रशासन स्थिति की गंभीरता को ध्यान में रखते हुए फैसले ले सकता है.

बता दें, दिल्ली में बीते 24 घंटे में 677 कोरोना के नए संक्रमित मिले हैं जबकि इसी दौरान 21 लोगों ने अपनी जान गंवाई है. इसके बाद दिल्ली में कोरोना से कुल संक्रमितों की संख्या 6 लाख 24 हजार हो गई है जबकि 10 हजार 523 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं.

जम्मू कश्मीर: सेना ने एनकाउंटर में मारे तीन आतंकी, पुलिस बोली- दहशतगर्द, परिवार ने बताया- बेकसूर

First published: 31 December 2020, 12:41 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी