Home » इंडिया » Delhi: on Independence Day Jaish E Mohammad terrorist can attack in capital alert in Kashmir
 

स्वतंत्रता दिवस पर दिल्ली में हो सकता है बड़ा आतंकी हमला, जैश-ए-मोहम्मद दे सकता है अंजाम !

कैच ब्यूरो | Updated on: 5 August 2018, 8:51 IST

स्वतंत्रता दिवस के मौके पर देश की राजधानी दिल्ली में बड़ा आतंकी हमला हो सकता है, 15 अगस्त के मौके पर जैश ए मोहम्मद के आतंकी दिल्ली में हमला करने की फिराक में हैं. खूफिया सूत्रों के मुताबिक़ जैश-ए-मोहम्मद चीफ के भाई अब्दुल रऊफ का बॉडीगार्ड रह चुका इब्राहिम इस्माइल उर्फ लंबू दिल्ली में आतंकी हमला कर सकता है.

ऐसी सूचना है कि इब्राहिम मई 2018 में जम्मू कश्मीर के रास्ते कश्मीर घाटी में घुसा था. इसके बाद इब्राहिम लगातार अपना बेस घाटी में अलग-अलग जगह बदल रहा है. जैश ने मई 2018 में अपने 2 और खतरनाक कमांडरों को एलओसी पार कराकर कश्मीर घाटी में तबाही का प्लान तैयार किया था.

इनमें से एक आतंकी कमांडर जैश के मुखिया मसूद अज़हर के बड़े भाई इब्राहिम अज़हर का बेटा उमर है. खबर है कि जैश चीफ अब अपने परिवार के लोगों को भी जेहाद के लिए आतंकी बना रहा है. वहीं सूचना के अनुसार, जिन दो कमांडरों की कश्मीर में घुसपैठ कराई गई थी उसमें से एक उमर है और दूसरा इब्राहिम उर्फ लंबू है.

उमर कश्मीर में आतंकी भर्ती के लिए युवाओं का ब्रेनवाश करने में जुटा है तो, इब्राहिम उर्फ लंबू को दिल्ली में स्वतंत्रता दिवस पर हमला करने का काम दिया गया है. खबर है कि इब्राहिम इसकी तैयारी कर रहा है. इसके लिए उसने अपने लड़ाके तैयार रखे हैं. इसकी जानकारी भारतीय खुफिया एजेंसियों को मिली है.

स्वतंत्रता दिवस पर दिल्ली में हमले की सूचना के बाद भारतीय खूफिया एजेंसियां अलर्ट हो गई हैं. आतंकी हमले की आशंका को देखते हुए दिल्ली समेत कश्मीर में भी अलर्ट जारी कर दिया गया है.

First published: 5 August 2018, 8:47 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी