Home » इंडिया » Delhi: Pay 2 thousand Fine for not wearing mask, Kejriwal Government gives green nod
 

दिल्ली: मास्क नहीं पहनने वालों पर लगेगा 2 हजार का जुर्माना, सरकार ने दी मंजूरी

कैच ब्यूरो | Updated on: 19 November 2020, 16:43 IST

दिल्ली में लगातार बढ़ रहे कोरोना वायरस के मामलों के बीच दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार ने बड़ा फैसला लेते हुए अब मास्क ना पहनने वालों पर जुर्माना बढ़ाकर 2 हजार कर दिया है. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर बताया कि उन्होंने एलजी से मिलकर उन्हें दिल्ली में बढ़ते कोरोना के मामलों से अवगत कराया है और उसके बाद उन्होंने दिल्ली में मास्क ना पहनने पर 2 हजार के जुर्माना लगाने का फैसला किया है.

अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा,"दिल्ली में कोरोना की स्थिति पर माननीय लेफ्टिनेंट गर्वनर से मुलाकात की और उन्हें स्थिति से अवगत कराया. हम इस बात पर सहमत थे कि ऐसा तंत्र बनाया जाए जिससे लोग मास्क न उतारें. इसी के तहत हमने मास्क नहीं पहनने पर जुर्माने को 500 से बढ़ाकर 2000 रुपये करने का फैसला किया है."


इससे पहले गुरूवार को दिल्ली हाईकोर्ट ने राजधानी में लगातार बढ़ रहे कोविड-19 के मरीजों के कारण दिल्ली सरकार को फटकार लगाई थी. दिल्ली हाईकोर्ट ने कहा है कि केजरीवाल सरकार कोरोना मैनेजमेंट के खिलाफ जरूरी कदम नहीं उठा रही है और उसमें हीला-हवाली कर रही है. हाई कोर्ट ने कहा,"आपने आज केंद्र के साथ बातचीत शुरू की है जबकि आपको यह पहले करना चाहिए था. हम यह नहीं कह रहे कि आप कार्रवाई नहीं कर रहे हैं, पर जो कर रहे हैं, वह काफी नहीं है.”

बताते चलें कि दिल्ली कोरोना वायरस की तीसरी लहर का सामना कर रही है. दिल्ली में बुधवार को कोरोना के कारण 131 लोगों ने अपनी जान गंवाई है, जबिक 7486 लोग कोरोना से संक्रिमत हुए हैं. दिल्ली में अभी तक कोरोना से 5 लाख से अधिक मामले सामने आ चुके हैं. दिल्ली में बीते 15 दिनों में ही एक लाख से अधिक कोरोना के मामले सामने आए हैं.

दिल्ली में तेजी से बढ़ रहे कोरोना के मामलों के बाद केंद्र सरकार भी हरकत में आ गई है और उसने दिल्ली सरकार को जल्द ही 750 आईसीयू बेड देने की तैयारी की है.

हरियाणा ; 150 स्कूल छात्र पाए गए COVID-19 पॉजिटिव, अन्य नमूनों की हो रही है जांच

First published: 19 November 2020, 16:39 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी