Home » इंडिया » Delhi Police 11 personnel shave their head after Nizamuddin Markaz building operation
 

कोरोना वायरस का खौफ, निजामुद्दीन मरकज़ से जमातियों को निकालने के बाद दिल्ली पुलिस के 11 जवानों ने मुंडवाया सर

कैच ब्यूरो | Updated on: 4 April 2020, 13:44 IST

दिल्ली पुलिस ने लगातार 36 घंटे का सघन अभियान चलाकर निजामुद्दीन स्थित निजामुद्दीन मरकज़ में आए तबलीगी जमात के 2361 लोगों को बाहर निकाला था, खबर है कि इस ऑपरेशन में शामिल दिल्ली पुलिस के कम से कम 11 जवानों ने अपने बाल मुंडवा लिए हैं और उन्होंने ऐसा इसलिए किया है ताकि वो कोरोना वायरस के संक्रमण से बच सके. इतना ही नहीं हज़रत निज़ामुद्दीन पुलिस स्टेशन में तैनात सात पुलिस कर्मियों को दो सप्ताह के लिए क्वारंटाइन पर भेज दिया गया है.

हालांकि दिल्ली पुलिस की ओर से इस पर सफाई आई है कि लॉकडाउन के बाद पुलिस कर्मियों को छुट्टी पर भेजना एक नियमित रोटेशनल प्रक्रिया है और संयोग से ये 10-12 पुलिस कर्मी वो हैं जो निजामुद्दीन मरकज लोगों को बाहर निकालने वाली टीम का हिस्सा थे.


इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के अनुसार, नाम ना बताने की शर्त पर इस ऑपरेशन में शामिल दिल्ली पुलिस के एक कांस्टेबल ने बताया,'मैं उन्हें बाहर निकालने वाली टीम का हिस्सा था जो उन्हें बस से आगे भेज रही थी. हमने सुना है कि कोरोनोवायरस लगभग दो सप्ताह तक आपके बालों से चिपके रहते हैं, इसलिए हमने अपना सिर मुंडवाने का फैसला किया.'

गौरतलब, है कि कोरोना वायरस के कारण पूरे विश्व में अभी तक 59 हजार से अधिक लोग अपनी जान गंवा चुके हैं जबकि 11 लाख से अधिक लोग इस वायरस से संक्रमित हो चुके है. बात अगर भारत की करें तो यहां पर 2600 से अधिक लोग इस वायरस से संक्रमित हो चुके हैं. हालांकि भारत में तेजी से बढ़ते इन मामलों का जिम्मेदार दिल्ली के निजामुद्दीन स्थित निजामुद्दीन मरकज़ में आए तबलीगी जमात के लोग है. देश में अभी तक जितने भी मामले सामने आए हैं उसमें से 25 फीसदी ऐसे मामले हैं जो किसी ना किसी रूप से तबलीगी जमात के साथ जुड़े हुए हैं.

वहीं दिल्ली पुलिस आयुक्त एस एन श्रीवास्तव ने आदेश दिया था कि 25-33% पुलिसकर्मी 10 दिनों की अवधि के लिए होम क्वारंटाइन पर रहेंगे. उन्होंने कहा था कि 50 वर्ष से अधिक आयु के पुलिसकर्मी को इसमें वरीयता दी जाएगी.

coronavirus: दिल्ली की मस्जिदों में छिपे 800 विदेशी जमात कार्यकर्ता हो सकते हैं कोरोना पॉजिटिव

First published: 4 April 2020, 13:40 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी