Home » इंडिया » Delhi Police arrest alleged Indian Mujahideen terrorist Ariz Khan alias Junaid run since the 2008 Batla House encounter,
 

दिल्ली पुलिस ने मोस्ट वांटेड आतंकी को पकड़ा, बटला एनकाउंटर के बाद से था फरार

कैच ब्यूरो | Updated on: 14 February 2018, 15:48 IST

दिल्ली पुलिस को बड़ी सफलता मिली है. दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने बुधवार को बटला हाउस एनकाउंटर के बाद से फरार आतंकी को गिरफ्तार किया है. पकड़े गए आतंकी का नाम एजाज खान इलियास जुनैद बताया जा रहा है. उस पर 15 लाख का ईनाम घोषित था. जुनैद को भारत-नेपाल बॉर्डर के पास पुलिस ने गिरफ्तार किया.

सितंबर 2008 आतंकियों को पकड़ने के लिए हुए बाटला हाउस एनकाउंटर में इंडियन मुजाहिद्दीन के दो संदिगध आतंकियों को दिल्ली पुलिस ने मार गिराया गया था, जबकि दो लोगों को पकड़ा गया था. इस एनकाउंटर के दौरान जुनैद भाग निकला था. इस एनकाउंटर में इंस्पेक्टर मोहन चंद्र शर्मा की गोली लगने की वजह से मौत हो गई थी.

इंडियन मुजाहिद्दीन के इस आतंकी पर 5 बम ब्लास्ट में शामिल होने का आरोप है. राष्ट्रीय जांच एजेंसी(एनआईए) ने जुनैद पर 10 लाख और दिल्ली पुलिस ने इसकी सूचना देने वाले को 5 लाख रुपये देने की घोषणा की थी. जुनैद यूपी के आजमगढ़ का रहना वाला है और वो पेशे से इंजीनियर था.

ये भी पढ़ेंः ओवैसी के बयान पर सेना का करारा जवाब- 'सेना को धर्म से जोड़कर मत देखो'

गौरतलब है कि सितंबर 2008 में दिल्ली के पहाड़गंज, बाराखंबा रोड, कनॉट प्लेस के सेंट्रल पार्क, ग्रेटर कैलाश और गोविंद पुरी में सिरियल ब्लास्ट हुए थे. इन धमाकों में 30 लोगों की जान गई थी जबकि 100 लोग घायल हो गए थे. इन धमाकों के 6 दिन बाद पुलिस ने बटला हाउस के हाउस नंबर L-18 में पुलिस ने इस धमाके में शामिल आरोपियों को पकड़ने के लिए सर्च ऑपरेशन चलाया था.

First published: 14 February 2018, 15:48 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी