Home » इंडिया » Delhi Police claim in Supreme court 2020 delhi will be traffic jam free
 

दिल्ली पुलिस ने किया SC में दावा, 2020 तक पूरी तरह से खत्म कर देंगे ट्रैफिक जाम

कैच ब्यूरो | Updated on: 4 September 2018, 10:31 IST
(File Photo)

दिल्ली पुलिस ने सुप्रीम कोर्ट में दावा पेश किया है की दिल्ली की सड़को को 2020 तक ट्रैफिक जाम से पूरी तरह निजात दिला देंगे. पुलिस ने सुप्रीम कोर्ट में हलफनामा दायर कर इस बारे में बताया. दायर हलफनामे में पुलिस ने इस मामले में उठाये जाने वाले सख्त कदमों की विस्तृत जानकारी दी.

पुलिस ट्राफ्फिक जाम से मुक्ति दिलाने के लिए सड़कों का चौड़ीकरण, अतिक्रमण हटाना, एलिवेटेड रोड और फ्लाईओवर बनाने जैसे कुछ ठोस कदमों के बारे में एक सूची तैयार करेगी. गौरतलब है कि ट्रैफिक जाम से बदहाल दिल्ली के लोगों से आजकल दिल्ली पुलिस की काफी आलोचना का सामना करना पड़ा है. इसी को देखते हुए दिल्ली पुलिस ने ट्राफिक जाम से निपटने की सारे इंतजाम कर लिए हैं.

सावधान: कहीं आप भी तो नहीं खा रहे नमक के साथ प्लास्टिक !

दिल्ली पुलिस ने सुप्रीम कोर्ट में दायर हलफनामे में विस्तार से बताया, ''हमने ट्रैफिक जाम के हिसाब के दिल्ली के 77 ऐसे इलाकों की पहचान की है जहां जाम की समस्या है. इन इलाकों को तीन श्रेणियों में बांटा गया है. इनमें 28 भीषण जाम वाले क्षेत्र, 30 जाम वाले क्षेत्र और 19 हल्के जाम वाले क्षेत्र मौजूद हैं.''

नोटबंदी हो सकती है फिर से, नीति आयोग के उपाध्यक्ष का बड़ा बयान

गौरतलब है कि ट्रैफिक जाम से बदहाल दिल्ली की सड़कों को देखते हुए सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली पुलिस को समन जारी किया था. कोर्ट ने कमिश्नर को तलब करके ट्रैफिक जाम से निपटने का पूरा रोड मैप कोर्ट में पेश करने को कहा था.

पाकिस्तान: महिला सुरक्षाकर्मी ने गाया बॉलीवुड सॉन्ग, मिली ऐसी सजा कि 2 साल तक..

दिल्ली पुलिस कमिश्नर आलोक कुमार ने कोर्ट को बताया, '' पुलिस थानों में खड़े सीज़ वाहनों को हटाने काम करने पर नीति बना रही है. पुलिस ने बताया कि वाहनों में मच्छर पनपते हैं.'' इस बड़े मुद्दे की सुनवाई रिटायमेंट के पहले दीपक मिश्रा, जस्टिस मदन बी लोकुर, जस्टिस एस अब्दुल नजीर की बेंच ने की.

 

First published: 4 September 2018, 10:31 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी