Home » इंडिया » Police have arrested AAP MLA Dinesh Mohaniya for allegedly assaulting a woman
 

महिलाओं से बदसूकी के मामले में आप विधायक दिनेश मोहनिया गिरफ्तार

कैच ब्यूरो | Updated on: 25 June 2016, 14:08 IST
(फाइल फोटो)

विवादों में घिरे आम आदमी पार्टी के विधायक दिनेश मोहनिया की मुश्किलें बढ़ गई हैें. दिल्ली पुलिस ने उन्हें महिलाओं से बदसलूकी के मामले में गिरफ्तार कर लिया है. मोहनिया को नेबसराय थाने में पूछताछ के लिए लाया गया.

मोहनिया को दिल्ली पुलिस ने उस वक्त हिरासत में लिया, जब वह एक प्रेस कॉन्फ्रेंस करने जा रहे थे. दिल्ली के संगम विहार से विधायक दिनेश मोहनिया इससे पहले एक बार फिर विवादों में घिर गए. उन पर एक बुजुर्ग शख्स ने थप्पड़ मारने का आरोप लगाया है.

कुछ महिलाओं ने आरोप लगाया था कि जब वह पानी की शिकायत के सिलसिले में उनके पास पहुंची तो उनसे बदसलूकी की गई. बताया जा रहा है कि दिल्ली पुलिस ने इसी मामले में मोहनिया को गिरफ्तार किया है.

दिल्ली पुलिस के अधिकारी प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान वहां आए और उन्हें जबरन खींचते हुए अपने साथ ले गए. मौके पर मीडिया के कैमरे थे और अफरा-तफरी की स्थिति मच गई थी.

महिलाओं के बयान के आधार पर पुलिस ने गिरफ्तारी की कार्रवाई की. इस मामले में पुलिस ने दिनेश मोहनिया के खिलाफ कुछ और धाराओं में केस दर्ज किया है. इस बीच नेबसराय थाने के बाहर आप कार्यकर्ताओं ने आरोप को झूठा बताते हुए विरोध प्रदर्शन किया

प्रेस कॉन्फ्रेंस करने से पहले ही दिल्ली पुलिस ने दिनेश मोहनिया को हिरासत में ले लिया. जब पुलिस उनको लेकर जा रही थी तो मोहनिया ने कहा, "आप देख सकते हैं पुलिस कैसे गुंडागर्दी करके मुझे ले जा रही है."

इससे पहले दिनेश मोहनिया ने बीजेपी पर आरोप लगाया था कि एनडीएमसी के अधिकारी एमएम खान की हत्या के मामले से ध्यान बंटाने के लिए उन पर झूठे आरोप लगाए जा रहे हैं.मोहनिया ने कहा कि पुलिस ने उन्हें बिना कोई नोटिस दिए कार्रवाई की है.

बुजुर्ग को थप्पड़ मारने का आरोप

इससे पहले आप विधायक दिनेश मोहनिया एक नए विवाद में फंस गए. दिल्ली के तुगलकाबाद इलाके के बुजुर्ग राकेश का आरोप है कि जब वो दिनेश मोहनिया को नहीं पहचान पाए, तो उनसे बदसलूकी की गई.

बुजुर्ग का आरोप है कि पानी की संकट के बारे में जब उन्होंने बात की तो आप विधायक दिनेश मोहनिया ने उन्हें थप्पड़ मार दिया. विधायक के समर्थकों पर बुजुर्ग का हाथ मोड़ने का भी आरोप है.

पानी की शिकायत पर बदसलूकी!

चार दिन पहले भी दिनेश मोहनिया पर संगम विहार में महिलाओं से बदसलूकी का आरोप लगा था. आरोप है कि इनके समर्थकों ने पानी की किल्लत की शिकायत लेकर उनके दफ्तर पहुंची महिलाओं को धक्का देकर कार्यालय से बाहर निकाल दिया.

इसके बाद मोहनिया के खिलाफ इन महिलाओं ने केस दर्ज कराया. अब दोनों ही आरोपों में दिनेश मोहनिया के खिलाफ पुलिस में केस दर्ज है. दिनेश मोहनिया दिल्ली जल बोर्ड के उपाध्यक्ष भी हैं.

दिनेश मोहनिया वही शख्स हैं, जिन्होंने तीन साल पहले बीजेपी के एक नेता पर आम अादमी पार्टी के विधायकों की खरीद-फरोख्त का गंभीर आरोप लगाते हुए स्टिंग ऑपरेशन किया था.

First published: 25 June 2016, 14:08 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी