Home » इंडिया » Delhi: Police gets ISIS flag and recovered explosives on spotting terrorist Yusuf
 

दिल्ली: पकड़े गए आतंकी यूसुफ की निशानदेही पर पुलिस को मिले ISIS के झंडे, विस्फोटक बरामद

कैच ब्यूरो | Updated on: 23 August 2020, 12:58 IST

ISIS Terrorist Arrest: दिल्ली पुलिस ने एक दिन पहले ISIS के आतंकवादी अब्दुल यूसुफ को गिरफ्तार किया था. इसके बाद पुलिस काफी छानबीन कर रही है. अब गिरफ्तार किए गए आतंकी की निशानदेही पर स्पेशल सेल को कई बड़ी कामयाबी हाथ लगी है. स्पेशल सेल को उत्तर प्रदेश से भारी मात्रा में विस्फोटक तथा बम बनाने की सामाग्री मिली है. 

स्पेशल सेल को अब्दुल यूसुफ के घर से दो सुसाइड जैकेट भी मिला है. इसके अलावा एक सुसाइड बेल्ट भी सेल ने बरामद की है. माना जा रहा है कि इसे पहनकर ही वह फियादीन हमला करने की फिराक में था. इसके अलावा स्पेशल सेल को ISIS से जुड़े कुछ दस्तावेज भी बरामद हुए हैं. इसके अलावा ISIS का झंडा भी सेल को मिला है.

Sushant Singh Rajput Death : CBI की जांच शुरू, जानिए विशेष जांच टीम ने पहले दिन क्या किया ?

दिल्ली से आतंकी यूसुफ के पकड़े जाने के बाद उत्तर प्रदेश में काफी हाई अलर्ट कर दिया गया है. दिल्ली पुलिस की एक टीम शनिवार को यूसुफ के गांव बलरामपुर पहुंची थी. यूसुफ का गांव कोतवाली उतरौला के बढ़िया भैसाही है. आतंकी के गांव के बाहर भारी संख्या में पुलिस फोर्स तैनात कर दी गई है.

पकड़े जाने के बाद अब्दुल यूसुफ को 7 दिन की पुलिस रिमांड में भेज दिया गया है. इससे पहले स्पेशल सेल उसे यूपी लेकर पहुंची, जहां से उसकी निशानदेही पर भारी मात्रा में विस्फोटक के अलावा कई  सामान बरामद किया गया है. आतंकी की गिरफ्तारी के बाद देश की राजधानी दिल्ली, उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में कई जगहों पर छापेमारी की गई है.

यूसुफ ने खुद पुलिस को जानकारी दी थी कि वह उत्तर प्रदेश के बलरामपुर का रहने वाला है. बताया जा रहा है कि यूसुफ अपाचे बाइक पर आया था जिसका नंबर उत्तर प्रदेश में रजिस्टर्ड है. यूसुफ के पास से पुलिस को 2 प्रेशर कुकर में 2 IED और करीब 15 किलो विस्फोटक पदार्थ मिला था. 

दिल्ली: पकड़े गए ISIS आतंकी ने कुबूला- राम मंदिर भूमिपूजन के बाद दिल्ली को दहलाने की थी साजिश

बड़ी खबर: दिल्ली के धौला कुंआ में हुआ एनकाउंटर, पकड़ा गया ISIS का आतंकी

First published: 23 August 2020, 12:58 IST
 
अगली कहानी