Home » इंडिया » Delhi: Police stops Jawaharlal Nehru University students march towards Parliament
 

JNU छात्रों का संसद कूच, पुलिस बैरिकेडिंग तोड़कर आगे बढ़े

कैच ब्यूरो | Updated on: 18 November 2019, 14:01 IST

देश के प्रतिष्ठित विश्वविद्यालयों में शामिल जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय में फीस वृद्धि को लेकर छात्र सड़क पर उतरकर संसद की ओर कूच कर रहे हैं. इस दौरान पुलिस और छात्रों की झड़प की खबर सामने आ रही है. जेएनयू के छात्र ये मार्च फीस बढ़ोतरी को लेकर कर रहे हैं. छात्रों को पुलिस ने कैंपस के पास ही रोक लिया है.

खबर है कि पुलिस ने छात्र संघ अध्यक्ष ऐशी घोष को हिरासत में ले लिया है. प्रशासन ने इलाके में धारा 144 लगा दी है. दक्षिण-पश्चिम जिले के डीसीपी के आदेश के बाद विश्वविद्यालय के बाहर एक बैनर भी लगाया गया था, इसमें कहा गया है कि नियम का उल्लंघन करने पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी. 

दूसरी तरफ पुलिस ने छात्रों के मार्च के रास्ते पर सुरक्षा के पर्याप्त प्रबंध किया है. आज से संसद का शीत कालीन सत्र शुरु है, इसे देखते हुए संसद मार्ग पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए हैं. पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी ने बताया, "दक्षिण-पश्चिम जिले से शुरू होने वाले सभी संभावित मार्गों से संसद की ओर जाने वाले सभी प्रवेश बिंदुओं पर पुलिसकर्मी तैनात किए गए हैं. पुलिस ने वाटर कैनन और अन्य इंतजाम किए हैं."

बता दें कि जेएनयू के छात्रों का आरोप है कि कुलपति प्रो एम जगदीश कुमार जेएनयू को पूरी तरह से प्राइवेट करना चाहते हैं. इसी मंशा से हॉस्टल की फीस 3000 पर्सेंट तक बढ़ा दी है. इसको लेकर पिछले सोमवार को दीक्षांत समारोह के दिन जेएनयू के हजारों की संख्या में छात्र सड़क पर उतर आए थे और प्रदर्शन करने लगे थे. 

शिवसेना का हमला- BJP को लगता है अपुन ही भगवान है लेकिन NDA को हमने मजबूत किया

220 रुपये किलो हुआ प्याज, प्रधानमंत्री ने भी बंद किया खाना

First published: 18 November 2019, 13:38 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी