Home » इंडिया » delhi police vacat the banglo after delhi high court order
 

उमर अब्‍दुल्‍ला की पूर्व पत्‍नी पायल से दिल्ली पुलिस ने खाली कराया बंगला

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 February 2017, 6:42 IST
(एएनआई)

जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला की पूर्व पत्नी पायल से दिल्ली पुलिस ने सरकारी बंगला जबरन खाली करवा लिया है.

बताया जा रहा है कि पुलिस आवास के बाहरी गेट को तोड़कर अंदर घुसी और उनका सामान बंगले के बाहर कर दिया. पुलिस के मुताबिक उसने यह कार्रवाई दिल्ली हाईकोर्ट के आदेश पर की है.

इस मामले में सुनवाई करते हुए हाईकोर्ट ने बीते शुक्रवार को पायल के कब्जे को गैरकानूनी बताते हुए आदेश दिया कि वे सम्मानजनक तरीके से घर खाली कर दें. अन्यथा कब्जा किया गया बंगला जबरन खाली करवा लिया जाएगा.

17 साल बाद खाली कराया बंगला

यह बंगला 1999 में उमर अब्दुल्ला को तब आवंटित हुआ था, जब वे तत्कालीन वाजपेयी सरकार में मंत्री थे. जब सरकार की ओर से पायल को यह बंगला खाली करने को कहा गया, तो उन्होंने अपनी और दो बेटों की सुरक्षा का हवाला देते बंगला खाली करने से इनकार कर दिया था.

उन्होंने कोर्ट में दी गई दलील में कहा था कि उन्हें 94 सुरक्षाकर्मियों की जेड प्लस सुरक्षा मिली है और दूसरा बंगला इतने सुरक्षाकर्मियों के लिए छोटा पड़ेगा. इसलिए वो यह बंगला नहीं खाली करेंगी.

वहीं केंद्र सरकार ने कोर्ट में कहा था कि अब्दुल्ला परिवार से जुड़े होने की वजह से उन्हें आतंकियों से खतरा हो सकता है. हालांकि उन्हें दूसरी जगह भी पर्याप्त सुरक्षा दी जा सकती है. इस पर कोर्ट ने कहा कि दिल्ली पुलिस आपको सुरक्षा देती रहेगी, लेकिन आपको बंगला खाली करना होगा.

First published: 24 August 2016, 3:20 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी